स्कूल ऑफ मार्शल आर्ट का तीसरा ब्रांच खुला |




पटना, 29 नवंबर राजधानी पटना के प्रतिष्ठित स्कूल ऑफ मार्शल आर्ट का तीसरा ब्रांच पाटलिपुत्रा में आज खुल गया है।स्कूल ऑफ मार्शल आर्ट के डायरेक्टर सेनसई हर्ष कुमार सिन्हा ने बताया कि हमे इस बात की बेहद खुशी हो रही है कि स्कूल ऑफ मार्शल आर्ट का तीसरा ब्रांच आज खुल गया है। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि सिहान अभय कुमार अतुल (अध्यक्ष स्टेट कराटे एसोसियेशन ऑफ बिहार), मिसेज एशिया यूनिवर्स 2020 ऋचा कुमारी और सिहान पंकज कांबली (प्रधान महासचिव स्टेट कराटे एसोसियेशन ऑफ बिहार) स्कूल ऑफ मास्टर आर्ट के चेयरमैन उज्जवल कुमार, राष्ट्रीय और राजकीय सम्मान प्राप्त डा. नम्रता आनंद एवं अभाकाम के मुख्य प्रवक्ता अतुल आनंद सन्नू मौजूद थे।जिन्होंने फीता काटकर इस्टीच्यूट का शुभारंभ किया।इसके बाद आगंतुक अतिथियों को मोमेंटो और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया ।


मिसेज एशिया यूनिवर्स 2020 ऋचा कुमारी और श्रीमती नम्रता आनंद ने हर्ष सिन्हा को इंस्टीच्यूट की बधाई देते हुये कहा कि लड़कियों को आत्म निर्भर बनाने के लिए आप सभी से अनुरोध है आपने बच्चो को मार्शल आर्ट्स की शिक्षा जरूर दे। श्री सिहान अभय कुमार अतुल और श्री सिहान पंकज कांबली ने बताया कि मार्शल आर्ट स्वस्थ रहने तथा आत्मरक्षा के लिए बेहतरीन माध्यम है।मार्शल आर्ट के प्रत्येक स्टाइल की अपनी कुछ विशेष टेकनिक्स होती हैं, जो आत्मरक्षा के समय प्रयोग होती हैं।



यह कला अभ्यास और समर्पण पर निर्भर करती है। श्री उज्जवल कुमार ने हर्ष सिन्हा को बधाई देते हुये कहा कि हर जिले में स्कूल ऑफ मार्शल ऑट का ब्रांच खोला जायेगा। हर्ष सिन्हा ने बताया कि इन दिनों बच्चों ही नहीं, बल्कि बड़ों में भी मार्शल आर्ट का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है। हमारे इंस्टीच्यूट में बच्चों से लेकर बड़े तक काफी संख्या में आते हैं।यह एकेडमी मेल और फीमेल दोनों के लिए है। आप यहां पर मार्शल आर्ट, किक बॉक्सिंग और कराटे की प्रॉपर ट्रेनिंग ले सकते हैं। आजकल महिलाओं को अपने सेल्फ डिफेंस के लिए इन सब चीजों की जरूरत पड़ती रहती है ।



इसलिए यहां उन्हें भी ट्रेनिंग दी जाती है। इसके अलावा, बच्चे भी मार्शल आर्ट सीख सकते हैं। उन्होंने बताया कि हमारे हमारे यहां कराटे के अलावा डांस और संगीत की भी ट्रेनिंग दी जाती है, गिटार की टीचर संजय सर, डांस के टीचर राहुल सर और म्यूजिक के टीचर संतोष सर हैं। हमारे दो ब्रांच मीठापुर और हनुमाननगर में भी है। महिलाओं की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता में शामिल है। महिलाओं को सुरक्षा के दृष्टिकोण से एवं उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से एडमिशन के समय उनकी रजिस्ट्रेशन शुल्क माफ की जायेगी। वंचित समाज के बच्चों को तीन माह तक नि.शुल्क प्रशिक्षण दिया जायेगा ।



इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि के तौर पर लिम्का बुक अवार्ड से सम्मानित संजय प्रसाद, संपन्नता वरूण, पल्लवी श्रीवास्तव ,सिहान सूरज कुमार, सिहान अभिजीत सिंह, सिहान सुरेन्द्र सिंह, सेनसई प्रवीण सिंह, सेनदई सुजीत कुमार समेत कई अन्य लोग भी मौजूद थे ।

संपर्क

संपर्क करें

स्थान:

अहान न्यूज़ प्राईवेट लिमिटेड
प्रथम तल्ला, लक्ष्मी जगन्नाथ सदन,
राष्ट्रीय राजमार्ग 22
दिग्घी पूर्वी,
हाजीपुर सदर,
हाजीपुर,वैशाली
पिन कोड : 844102

खुलने का समय:

24*7

कॉल:

9471439247