“ली डिवाइन नेशनल ब्यूटी पेजेंट” मिस एंड मिसेज इंडिया 2020/21 सीजन 02 का ग्रांड फिनाले सम्पन्न




पटना, 22 दिसंबर ली डिवाइन नेशनल ब्यूटी पेजेंट” मिस एंड मिसेज इंडिया 2020/21 सीजन 02 का ग्रांड फिनाले होटल लाइट हाउस, आगरा में सम्पन्न हुआ। ली डिवाइन एवं नरुलाज एंड कम्पनी के द्वारा होटल द लाइट हॉउस में “मिस एंड मिसेज इंडिया”2020/21 एवं इंस्पिरेशनल वीमेन एंड में अवार्ड फंक्शन का आयोजन किया गया। मिस एंड मिसेज इंडिया” महिला शशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम किया गया। जहा लड़कियों और शादीशुदा महिलाओ ने बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया। महिलाएं रंग बिरंगे पोषाक में रैंप पर उतरी और अपने प्रतिभा से लोगो का दिल जीता। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गोविन्द सिंह रावत (ला शेफ ओनर) तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में अविनाश गोयल (आजी जेवेलर्स, क्राउन मनुफक्चरर) एवं ज्योति शर्मा (मिसेज गोल्डन पर्सनालिटी) अथवा जज की भूमिका के तौर पे सेलिब्रिटी रूपल मोहता(मिसेज यूनिवर्स), श्रुति सरल (ब्रांड अम्बेस्डर), आराधना मिश्रा (मिसेज इंडिया), मुख्य भूमिका में थे।




पूनम कौशिक (फाउंडर ली डिवाइन) और शिखा नरूला (निदेशिका नरुलाज एंड कम्पनी) ने संयुक्त रूप से अपना योगदान दिया। इस कार्यक्रम में देश की जानी मानी ब्रांड एंबेस्डर श्रुति सरल ( मिसेज इंडिया गोल्डन पर्सनैलिटी 2020) के सहयोग से कार्यक्रम को बेहतर बनाया। प्रोग्राम की कोरियोग्राफी भाग्यश्री रॉय ने किया। महिलाओ को 3 राउंड्स दिया गया जिसमें रैंप वॉक , इंट्रोडक्शन अथवा टैलेंट राउंड हुआ। कांटेस्ट की विनर मिस कैटेगरी में पलक शर्मा (विनर ), पूजा विष्णु मुले (कुईन विनर), हीना खान (मिस एशिया विनर) के ख़िताब से नवाज़ा गया जहाँ विनर मिसेज कैटेगरी में पूनम धीरेन्द्र (गोल्ड केटेगरी ),चारु शर्मा (नौर्थ केटेगरी), विनीता माहेश्वरी (वेस्ट केटेगरी) को मिसेज इंडिया 2020/21 एवं शिखा साहू को मिसेज एशिया विनर के ख़िताब से नवाज़ा गया।



1st रनरअप प्रगति श्रीवास्तव(मिस केटेगरी) एवं गुड़िया शर्मा (मिसेज केटेगरी) को 1st रनरअप मिस एंड मिसेज इंडिया 2020/21 से नवाज़ा गया। जहाँ 2nd रनरअप में पूनम वालिआ (मिस केटेगरी) एवं में नेहा अग्रवाल (मिसेज केटेगरी) को मिस एंड मिसेज इंडिया 2nd रनरअप से नवाज़ा गया। इसके आलावा सभी पार्टिसिपेंट्स को अलग अलग केटेगरी में सर्टिफिकेट, शैशे, क्राउन, गिफ्ट्स से नवाज़ा गया। प्रोग्राम के अंत में मिस एंड मिसेज इंडिया की फाउंडर पूनम कौषिक और आयोजक नरुलाज एंड कम्पनी की एम. डी. शिखा नरूला ने सफल आयोजन के लिए सभी का धन्यवाद किया और भविष्य में एसे प्रोग्राम करने की बात कही।






देश की दो बड़ी कंपनियां महिला के उत्थान के लिए मिलकर कार्य कर रहे है। जिसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश की नामचीन कंपनी लि डिवाइन कंपनी और बिहार की इवेंट के क्षेत्र में अग्रणी नरुलाज़ एंड कंपनी के संस्थापकों द्वारा मिलकर मिस एंड मिसेज इंडिया सीजन 2 मॉडलिंग शो का आयोजन किया। इसके लिये पूरे भारत वर्ष में ऑडिशन इंट्रोडक्शन वीडियो के जरिये चयन किया गया। “ली डिवाइन नेशनल ब्यूटी पेजेंट”के द्वारा हर कंटेस्टंट को एक बेहतर प्लेटफार्म मिलेगा जिसमें विनर्स को वेबसीरिज, मूवी, एल्बम, ऐड शूट में काम करने का मौका दिया जाएगा। यह शो महिलाओं और युवतियों को लेकर आयोजित किया गया। जिसमें 18 वर्ष की उम्र से लेकर 50 वर्ष की महिलाओ ने शिरकत किया।






इस शो की संस्थापक पूनम कौशिक मॉडलिंग हंट शो “ली डिवाइन नेशनल ब्यूटी पेजेंट” सीजन 02 की आयोजक ने बताया कि यह शो अन्य पेजेंट शो से काफी अलग है। हम महिलाओं और युवतियों को इस शो के माध्यम से जागरूक बनाना चाहते हैं जो फैशन के अपने शौक को अपना रोजगार भी बना सकें। उन्होंने बताया कि शो के विजेताओं को वेबसीरीज और अलबम में काम करने के अवसर दिये जायेंगे । उन्होंने बताया कि लगातार पिछले कई वर्षों से नेशनल इवेंट्स करती आई है। इन इवेंटओं के माध्यम से देश की महिलाओं को उनके भविष्य को आगे बढ़ाने के लिए सहयोग मिला है। साथ ही कुछ महिलाओं ने बॉलीवुड में स्थान प्राप्त किया है।






इधर आयोजक नरुलाज एंड कम्पनी की मैनेजिंग डायरेक्टर शिखा नरूला ने बताया की देशभर में नायाब प्रतिभाओं को निखारने और उनके स्वर्णिम सपनों को साकार करने के लिये यह शो किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह शो बड़े स्तर पर हो रहा है।आज के दौर की महिला या फिर युवती किसी से कम नही है उनमें जो प्रतिभा है उसे सामने लाना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है, और ऐसे शो हमेशा होते रहने चाहिए। उन्होंने कहा कि महिला अब किसी क्षेंत्र में पीछे नही हैं।अब महिलाओं को सशक्त बनने की जरूरत है। यदि महिलायें आगे आना चाहती हैं तो इसके लिये उम्र सीमा बाध्यता नही है, सपने किसी भी उम्र में पूरे किये जा सकते हैं। इसके लिये आत्मविश्वास की जरूरत होती है। “ली डिवाइन नेशनल ब्यूटी पेजेंट” एक ऐसा मंच है जहां महिलायें अपने सपनों को पूरा कर सकती हैं। देश में जहां एक तरफ महिलाओं को रोजगार व उनके बेहतर रास्ता दिखाने के लिए यह संस्थाए कार्य करती आई है और आज ली डिवाइन और नरुलाज़ एंड कम्पनी मिलकर इस शो को और भी बेहतर आयोजन में लगी है। वहीं साथ में इस शो की सफलता एवं नारी के उत्थान के लिए इस शो का पूर्ण सहयोग गोविंद सिंह रावत (LA’ Chef), अ.जी क्राउन पार्टनर (अविनाश गोयल), अंकित डांस एकेडमी, रश्मि शर्मा (ड्रिंकजी & क्लोविसिया), मनीष शर्मा (ड्रिंकजी), अपूर्व (क्रिएटिव स्टूडियो), राजा स्वराज, विनायक झा, निरंजन कुमार फोटोग्राफर (Nk स्टूडियो) होटल जलसा आगरा ( एवं होटल लाइट हाउस ) का पूर्ण सहयोग रहा।

संपर्क

संपर्क करें