राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ वैशाली ।





राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ का प्रतिनिधिमंडल वेतन की समस्या को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी वैशाली के कार्यालय में ज्ञापन सौंपा।प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष त्रिवेणी कुमार, कार्यकारी जिलाध्यक्ष अजीत कुमार राकेश, संगठन मंत्री राजेश कुमार एवं जिला सचिव धीरज कुमार शामिल थे। वैश्विक महामारी कोरोना से लोग त्रस्त हैं। भारत सरकार द्वारा किसी भी परिस्थिति में वेतन नहीं रोकने का दिशानिर्देश जारी किया जा चुका है।किंतु वैशाली जिला में शिक्षकों को विगत छः माह से वेतन नहीं मिलना बहुत ही खेदपूर्ण है।उक्त जानकारी देते हुए राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ वैशाली के जिला सचिव धीरज कुमार ने कहा कि दशहरा, दिवाली, छठ एवं ईद जैसे महापर्व में भी विगत छः माह से वेतन नहीं मिलने के कारण शिक्षक भूखमरी के कगार पर हैं।ऐसी स्थिति में विभाग द्वारा जानबूझकर देरी करना शिक्षकों के प्रति अमानवीय व्यवहार को दर्शाता है |



जिसका राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ पूर्ण विरोध करता है।उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, वैशाली ने जिला शिक्षा पदाधिकारी वैशाली को पत्र लिखकर अवगत कराते हुए कहा है कि वैशाली जिला में जी०ओ०बी०से वेतन प्राप्त करने वाले नियमित शिक्षकों का सितंबर 2020 से एवं नियोजित नगर शिक्षकों का जुलाई 2020 से तथा नियोजित प्रखंड एवं पंचायत शिक्षकों का अक्टूबर 2020 से वेतन बाधित है।






विभागीय उदासीनता ने छः माह से वेतन नहीं मिलने के कारण वैशाली जिला के वेतनभोगी शिक्षकों को भिखारी बनाकर छोड़ दिया है ।जो अत्यंत खेदजनक है। श्री कुमार ने पत्र में कहा कि पर्व-त्योहार में भी वेतन के अभाव में शिक्षकों के घर परिवार में मातम की स्थिति बनी हुई है। ऐसी आर्थिक संकट की स्थिति में शिक्षक दर दर की ठोकर खाने को मजबूर हैं। किसी भी कर्मी का वेतन नहीं रोकने का भारत सरकार का स्पष्ट निर्देश होने के बावजूद वैशाली जिला के नियमित एवं नियोजित नगर शिक्षकों का वेतन बाधित करना अत्यंत निन्दनीय और नैसर्गिक न्याय के खिलाफ है।






राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ इसका घोर विरोध करता है।ऐसे में शिक्षकों एवं उनके परिवार के साथ किसी भी तरह की अप्रिय दुर्घटना की सारी जबावदेही संबंधित विभाग की होगी।राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने जिला शिक्षा पदाधिकारी वैशाली से शिक्षकों का वेतन भुगतान एक सप्ताह के अंदर कराने मांग करते हुए कहा है कि यदि एक सप्ताह के अंदर शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं होता है तो महासंघ आंदोलन करने को बाध्य होगा। धीरज कुमार जिला सचिव राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ,वैशाली ।

संपर्क

संपर्क करें

स्थान:

अहान न्यूज़ प्राईवेट लिमिटेड
प्रथम तल्ला, लक्ष्मी जगन्नाथ सदन,
राष्ट्रीय राजमार्ग 22
दिग्घी पूर्वी,
हाजीपुर सदर,
हाजीपुर,वैशाली
पिन कोड : 844102

खुलने का समय:

24*7

कॉल:

9471439247