18-Jan-2020 10:03

स्वामी विवेकानंद जयंती पर 101 युवाओं को अत्तुनिया फाउंडेशन ने किया सम्मानित

भारतवर्ष में आध्यात्म की राह पर चलकर हम एक विकसित राष्ट्र का निर्माण कर सकते हैं

पटना : अत्तुनिया फाउंडेशन के तत्वावधान में रविवार को गांधी मैदान स्थित श्रीकृष्ण विज्ञान केंद्र में स्वामी विवेकानंद जी की 157वीं जयंती के उपलक्ष्य में विवेकानंद लीडरशिप कांफ्रेंस सह  अवार्ड -2020 कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस अवसर पर जनहित रियालटर्स प्रा ० लि० के प्रबंध निदेशक व दानापुर विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी श्री रामजी यादव बतौर मुख्य अतिथि व उद्घाटनकर्ता के रूप में उपस्थित हुए । कार्यक्रम की अध्यक्षता अत्तुनिया फ़ाउंडेशन के संस्थापक श्री प्रशांत प्रताप ने की जबकि स्वागत भाषण संस्था के उपाध्यक्ष श्री प्रदीप कुमार ने एवं मंच संचालन गरिमा यादव ने किया । कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर की गई। इसके पश्चात आगत अतिथियों ने स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित की । कार्यक्रम की शुरुआत अमर  डांस अकेडमी के बच्चों द्वारा गणेश वंदना की प्रस्तुति से की गई । 

मौके पर उपस्थित मुख्य श्री रामजी प्रसाद एवं विशिस्ट अतिथियों के द्वारा समाज में उल्लेखनीय कार्य करने वाले 101 युवाओं  को सम्मानित किया गया जिसमें विकास वैभव (डीआइजी,एटीएस बिहार), पद्मश्री विजेता डॉक्टर विजय शाह, रीतू जयसवाल  (मुखिया,सीतामढ़ी), आशीष मिश्र (सिटी एस पी, पश्चिमी पटना), राजनायिका गांगुली मुखर्जी (अभिनेत्री),शशि प्रताप शाही (प्रिंसिपल ए एन कॉलेज पटना), आरजे शशि (रेडियो मिर्ची 98.3 एफ एम), पूर्व विधायक रामचंद्र यादव, आरजे विजेता ( रेडियो बिग एफ एम ), चाँद बाबू इराकी (नेपाल), अमर राज (डांस कोरियोग्राफर), मनोज कुमार (पीआरओ) सहित अन्य नाम शामिल हैं। 

इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि श्री रामजी प्रसाद ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा की आज युवाओं को विवेकानंद जी से प्रेरणा लेने की जरुरत है । उन्होंने आध्यात्म का परचम विदेशों तक लहराया है। भारतवर्ष में आध्यात्म की राह पर चलकर हम एक विकसित राष्ट्र का निर्माण कर सकते हैं । हमें भी विवेकानंद के आदर्शों पर चलना चाहिए और उनकी बातों को अपनाना चाहिए । उन्होंने प्रशांत प्रताप को इस बेहतरीन आयोजन के लिए धन्यवाद दिया । साथ ही संस्थान के सभी सदस्यों को शुभकामनाएं दी एवं मार्गदर्शित किया । वहीं अपने सम्बोधन में कार्यक्रम के आयोजक प्रशांत प्रताप ने स्वामी विवेकानंद के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए लोगों को उनके विचारों से अवगत कराया । उन्होंने कहा की अत्तुनिया फाउंडेशन के माध्यम से हम देश भर में शिक्षा, स्वास्थ्य एवं कला के क्षेत्र में अनेक कार्यक्रम का  आयोजन कर लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। 

प्रशांत प्रताप ने कहा कि हमारी संस्था आज समाज में उल्लेखनीय कार्य कर राज्य व देश का नाम रोशन करने वाले 101 युवाओं को सम्मानित करके गौरवांवित महसूस कर रही है। यह उनलोगों के सम्मान में हमारी एक छोटी सी कोशिश है ताकि वो आगे और भी अच्छा कार्य करें। कार्यक्रम में देश - विदेश से आए कई वक्ताओं ने भी मंच के माध्यम से अपनी - अपनी बातों को रखा । कार्यक्रम में अमर डांस अकेडमी के बच्चों ने देशभक्ति सहित वेस्टर्न डांस पर एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी जिसे लोगों ने काफी सराहा । कार्यक्रम को सफल बनाने में संगठन के संस्थापक अध्यक्ष प्रशांत प्रताप के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार, महासचिव प्रभाकर पटेल, कोषाध्यक्ष रविनेश कुमार, सचिव राहुल कुमार, विमल कुमार, प्रियांशु अग्रवाल, रविकांत तिवारी, नितीश आनंद, दीपक कुमार, ज़िला महासचिव धीरज सिन्हा सहित अन्य लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

18-Jan-2020 10:03

सम्मान मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology