06-Feb-2020 09:24

सैंकड़ों जगह पर मनाई गयी लोजपा के बाहुबली नेता स्व. बृजनाथी सिंह की पुण्यतिथि

राकेश रौशन फिलहाल लोक जनशक्ति पार्टी आईटी सेल के प्रदेश अध्यक्ष हैं तथा राघोपुर विधानसभा से एनडीए गठबंधन के प्रबल दावेदार हैं

आज 05 फरवरी 2020 को लोजपा के बाहुबली कद्दावर नेता स्व. बृजनाथी सिंह की पुण्यतिथि जिला तथा प्रदेश के सैंकड़ों जगहों पर मनाई गयी। विशेषकर राघोपुर विधानसभा के दोनों बिदुपुर तथा राघोपुर प्रखंडों के प्रत्येक पंचायत में उनके समर्थकों द्वारा उनकी पुण्यतिथि मनाई गयी।

प्रत्येक पंचायत के युवाओं व स्थानीय लोगों ने अपने अपने पंचायत में उनके फ़ोटो पर पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बिदुपुर प्रखंड के सभी पंचायतों में वहां के स्थानीय लोगों ने कहा की बृजनाथ सिंह शुरू से ही शोषितों वंचितों की लड़ाई लड़ते आये हैं, राजनीति में भी उन्होंने कदम दबे-कुचले लोगों के उत्थान के लिए रखा था। उनकी हत्या साज़िश के तहत कर दी गयी थी। हर वर्ग के लोगों ने बृजनाथी सिंह को स्वीकार किया है। बिदुपुर प्रखण्ड के रजासन, दाउदनगर, अमेर, चकठकुर्सी कुशियारी, शीतलपुर-कमालपुर, रामदौली,खानपुर पकड़ी आदि स्थानों पर वृहद स्तर पर मनाया गया।

इसके अतिरिक्त राघोपुर प्रखण्ड, हाज़ीपुर इत्यादि जगहों पर भी दर्जनों जगह पुण्यतिथि मनाई गयी। गांव समाज के लोगों के साथ साथ जन प्रतिनिधि भी शामिल हुए। हर वर्ग हर तबके के लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया। विदित हो की 5 फरवरी 2016 को कच्ची दरगाह में अपराधियों द्वारा बृजनाथी सिंह को एके सैंतालिश से हत्या कर दी गयी थी। बृजनाथी सिंह शुरू से ही जंगलराज के खिलाफ थे तथा लालू का मुख़ालफ़त करते आये थे।

उन्होंने अपनी पत्नी वीरा देवी को राबड़ी देवी के खिलाफ जदयू की टिकट पर चुनाव लड़ाया था। तथा पिछले विधानसभा में उनके पुत्र ई0 राकेश रौशन तेजस्वी यादव जी के खिलाफ चुनाव लड़े थे। इस बार भी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बृजनाथ सिंह के पुत्र राकेश रौशन ने अपनी तैयारी जमकर शुरू कर दी है। राकेश रौशन फिलहाल लोक जनशक्ति पार्टी आईटी सेल के प्रदेश अध्यक्ष हैं तथा राघोपुर विधानसभा से एनडीए गठबंधन के प्रबल दावेदार हैं।

06-Feb-2020 09:24

सम्मान मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology