06-Jul-2018 11:25

देवन मिसिर के किरदार को सिल्वर स्क्रीन पर जीवंत करेंगे प्रवीण सप्पू

पटना 06 जुलाई जाने माने अभिनेता प्रवीण सप्पू का कहना है कि उनकी मगही फिल्म देवन मिसिर में उनका निभाया टाइटिल किरदार उनके दिल के बेहद करीब है।

        मिथलेश सिंह निर्मित-निर्देशित मगही फिल्म ‘देवन मिसिर आज बिहार में प्रदर्शित हो गयी है। फिल्म में प्रवीण सप्पू ने देवन मिसिर का टाइटिल किरदार निभाया है। प्रवीण सप्पू इससे पूर्व रंगमंच पर गया जिले के टेकारी के राजपुरोहित रहे देवन मिसिर के किरदार को जीवंत कर चुके हैं। प्रवीण सप्पू ने बताया कि देवन मिसिर का किरदार उनके दिल के बेहद करीब है।उन्होंने कहा , “ देवन मिसिर वाकपटुता में माहिर थे और उन्हें बीरबल की संज्ञा दी जाती थी। मैंने यह किरदार रंगमंच पर 100 से अधिक बार बिहार के अलावा भारत के कई प्रतिष्टित मंचों पर अदा किया है जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद किया। जब फिल्म के निर्देशक मिथिलेश सिंह ने मुझे इस किरदार को मगही भाषा में बनी फिल्म में निभाने का प्रस्ताव दिया तो मैं रोमांचित हो गया।

   प्रवीण सप्पू ने बताया कि देवन मिसिर बायोपिक फिल्म है और दर्शक खासकर मगध प्रांत के लोग इससे जुड़ाव महसूस करेंगे। फिल्म काफी वृहत पैमाने पर बनायी गयी है। यह हास्य व्यंग्य पर आधारित पारिवारिक फिल्म है। फ़िल्म में किसी भी तरह के अश्लील दृश्य नहीं दिखाये गये हैं। मगही भाषा की अपनी भाषा, संस्कृति और मिठास है। फिल्म इसी को ध्यान में रखकर बनायी गयी है।उम्मीद है कि यह फिल्म न केवल मास को बल्कि क्लास को भी पसंद आयेगी।    फिल्म के निर्देशक मिथिलेश सिंह ने बताया कि टिकारी दरबार के हाजिर जवाबी हास्य सम्राट देवन मिसिर की कथा पर आधारित यह फिल्‍म दर्शकों को खूब गुदगुदायेगी। फिल्‍म 'देवन मिसिर' का निर्माण 'प्रयास सिने पैंथर्स एवं श्री विकम एंटरटेंमेंट के बैनर तले किया गया है। इस फिल्‍म की सबसे खास बात ये है कि पूरी फिल्‍म की शूटिंग कोडरमा, गया और पटना के आकर्षक लोकेशन पर की गई है और इसके सभी कलाकार बिहार से आते हैं, जो कहीं न कहीं रंगमंच से जुड़े हैं।

        मनीष महिवाल ने कहा कि आज लोगों के पास टेंशन और दु:खों का अंबार है। ऐसे में यह फिल्‍म उनको आराम महसूस करायेगी। मतलब पूरा मनोरंजन इस फिल्‍म में मिलेगा। देवन मिसिर की कहानियां बिहार के मगध इलाके में काफी फेमस हैं। इसलिए पहली बार मगही भाषा में फिल्‍म के लिए उनकी कहानी को चुना गया।फिल्‍म में दर्शकों के मनोरंजन के साथ-साथ देवन मिसिर की कहानी को जीवंत बनाया गया है। यह पहली ऐसी बायोपिक भी होगी, जो ऐतिहासिक हास्य पर आधारित है। यकीन मानिये फिल्‍म पैसा वसूल और दर्शकों को बहुत मजा आने वाला है।

        उल्लेखनीय है कि फिल्‍म देवन मिसिर में प्रवीण सप्पू के अलावा इंद्राणी तालुकदार, मनीष महिवाल, दीप श्रेष्ठ, उदय श्रीवास्तव, सुबंती बनर्जी, रूपा सिंह, अरविंद कुमार, बुल्लू कुमार, प्रीति सिन्हा, अनुपमा पांडेय, रूबी खातून,अजय मिंटू और सत्येंद्र संगीत की अहम भूमिका हैं।'देवन मिसिर' के सहायक निर्देशक रवि बबलू और प्रचारक रंजन सिन्हा हैं, जबकि फिल्म में संगीत अजीत कुमार अकेला (दिवंगत) ने दिया है। गीत हरिश्चंद्र प्रियदर्शी, सत्येंद्र स्वामी,मिथिलेश सिंह, मिथिलेश कुमार सुमन ने लिखा है. लखविंद्र सिंह लक्खा, बिजली रानी, कल्पना, इंदु सोनली, आलोक कुमार, अजीत कुमार अकेला, रघुवीर यादव और सुजीत कुमार उमा ने फिल्म के गाने को अपनी सुरीली आवाज दी है। फिल्म के सह निर्माता डॉ. रंजय कुमार और कुंदन कुमार हैं।

06-Jul-2018 11:25

सम्मान मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology