12-Aug-2018 02:50

स्व: पं०राजेन्द्र तिवारी जी कि चौथी पूण्यतिथि मनायी गयी

पुरखो के प्रति आदर-सत्कार के भाव कि परंपरा बनाये रखने कि जरूरत-आचार्य पं० राजेश तिवारी

हाजीपुर-आज डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा कि शाखा- अखिल विश्व जाग्रत ब्राह्मण परिषद् कि ओर से अन्दरकिला,सिढीघाट में धर्मपरायण,सात्विक,सहज स्व० पं०राजेन्द्र तिवारी जी कि चौथी पूण्य तिथि बङे हि आध्यात्मिक एवं प्रेरणप्रद तरिके से मनाई गयी।इस अवसर पर पं० तिवारी जी के घर परिवार के लोगों के अलावा ढेर सारे लोगों ने महान आत्मा के शांति के लिए यज्ञ-प्रार्थना किया ।

इस अवसर पर सर्वप्रथम आचार्य पं० राजेश कुमार तिवारी ने यज्ञ का कर्मकाण्ड संचालन करते हुए उपस्थित जनों से अपने पुरखों के प्रति आदर-सत्कार का भाव रखने,उनके बताये मार्ग पर चलने का सलाह दिया। आचार्य तिवारी ने ऐसे अवसरों पर वृक्षारोपण कि परंपरा प्रारंभ करने के लिए कहा। इस अवसर पर स्व०तिवारी जी के भाई पं० महेन्द्र तिवारी ने कहा कि मेरे भ्राता एक निष्ठावान ब्राह्मण थे,सहज थे एवं सतत् अपने यजमानों के कल्याण में लगे रहे। यहाँ तक कि उनकी मृत्यु भी बद्रिविशाल मंदिर,कौनहारा घाट,हरिहरक्षेत्र में यजमान का महामृत्युंजय जप करते करते हुआ। उनसे हमसब को भी प्रेरणा ग्रहण करने कि आवश्यकता है।अपने ब्राह्मण धर्म के अनुसार अपने रहन सहन,आहार-विहार को सात्विक रखने कि आवश्यकता है।

बताते चले कि स्व०पं० जी बङी देवी,कौनहारा घाट के पूर्व पूजारी स्व०मदन तिवारी के भतिजा एवं माड़वाड़ी मंदिर के भूतपूर्व पुजारी स्व०व्यासदेव तिवारी के पुत्र थे। जिनका पैतृक घर रिखर,लालगंज था।

श्री अभय तिवारी,आलोक तिवारी,मनोज तिवारी,ऋषभ,पंखुरी,मृदुला,पुष्पा देवी,विवेक उपाध्याय एवं उमेश तिवारी ने भी स्व० पं० जी के प्रति अपने अपने उद्गार रखे। उपस्थित लोगों ने समाज के सारे लोगों से मिल-जुल कर रहने कि बात कही ।साथ हि अपने ब्रह्मणत्व को जाग्रत रखने कि भी बात कही।सबने कहा कि जिस राष्ट्र का ब्राह्मण सो जाता है,वह राष्ट्र सो जाता है। आज वयं राष्ट्रे जागृयाम पुरोहिता: के नारे को समझने कि आवश्यकता है। कार्यक्रम को सफल बनाने में समस्त नगरवासियों का भरपुर सहयोग रहा।

12-Aug-2018 02:50

समाचार मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology