28-Jul-2018 05:20

बिदूपुर:रजिस्ट्रेशन के नाम पर दो दर्जनों से अधिक किसान हुए ठगी का शिकार।

फर्जी ढंग से एक लाख तीस हजार रुपये की निकासी कर भाग निकला किसान सलाहकार।

बिदुपुर थाना क्षेत्र के लखनी गांव में किसानों का रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर एक युवक लगभग तीस लोगों के खाते से फर्जी ढंग से 1.28 लाख रुपये की निकासी कर भाग निकला। ठगी की जानकारी लोगों को तब हुआ जब गांव के ही चंद्र मोहन झा बैंक से रुपये की निकासी करने गए। वहां उन्हें पता चला कि उनके खाते से चार हजार रुपये की निकासी कर ली गई है। बैंक से घर लौट कर उन्होंने अन्य ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद जब सभी ने अपने खाता को अप-टू-डेट कराया तो सभी के खाते से रुपये की निकासी हो चुकी थी।1मिली जानकारी के अनुसार रामनरेश राय के खाते से 25 सौ, संतोष देवी के एक हजार, इंदिरा देवी के 23 सौ, महाविद्या देवी के 3 हजार, उर्मिला देवी के 77 सौ, सीता देवी के 2 हजार, शर्मिला देवी का 10 हजार, कविता देवी का 41 सौ, कौशल्या देवी का 10 हजार,पिंकी देवी का 11 सौ, रंभा देवी का 10 हजार, पूनम देवी का 10 हजार, मंजू देवी का 35 सौ एवं प्रमिला देवी के खाते से 14 सौ रुपये की फर्जी निकासी कर ली गई।

इस मामले को ले चंद्र मोहन झा ने बिदुपुर थाने में कुंदन कुमार यादव के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई है। 1दर्ज प्राथमिकी में आरोप है कि बीते 5 जुलाई को कुंदन गांव पहुंचा और किसानों का रजिस्ट्रेशन कराने का झांसा देकर सभी आधार कार्ड, बैंक अकाउंट नंबर व एक मशीन से अंगूठे का निशान लिया था। उस वक्त उसने सभी को झांसा दिया कि उनके खाते पर फसल क्षति व कृषि अनुदान की राशि आएगी। 1इस संबंध में थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि तीस लोगों के खाते 1.28 लाख रुपये की फर्जी निकासी का मामला सामने आया है। प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।बिदुपुर थाना क्षेत्र के लखनी गांव की घटना प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस कर रही मामले की जांच में जुट गई है।

28-Jul-2018 05:20

समाचार मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology