29-Jul-2018 10:23

बालू कारोबारी के प्रति दोहरी नीति अपना रही बिदूपुर पुलिस।

वैशाली:बालू कारोबारी के प्रति दोहरी नीति अपना रही बिदूपुर पुलिस विदित हो कि पुलिस द्वारा बीते शुक्रवार की देर रात में छपेमारी कर बालू लोडडे तीन ट्रक को पकड़ा गया था। जिसमें तीन चालक को भी हिरासत में ले लिया था।

वैशाली जिले के बिदुपुर पुलिस अबैध बालू रोकने में अनदेखी करती है जबकि इलाके के विभिन्न घाटो से खुलेआम बालू ढोया जा रहा है।हद तो तब हुई जब रविवार को करीब तीन बजे अपराह्न खालसा चौक के समीप एक ट्रक बालू घाट की ओर से आ रहा था और इधर बिदूपुर पुलिस दलबल के साथ एएसआई विजय पासवान की गश्ती गाड़ी वहां पहुंची ही थीं की स्थनीय लोगो ने पुलिस को बालू की गाड़ी को पकड़ने को कहा। वहीं मौके पर मौजुद कुछ मीडियाकर्मियों ने भी पुलिस को इसके बारे में जानकारी भी दी। इधर पुलिस की गाड़ी देख कर ट्रक का ड्राइवर गाड़ी छोड़कर फ़रार हो गया ।पुलिस गश्ती की गाड़ी रुककर सब कुछ देखते हुए दूसरी ओर निकल गए। इस मामले में थाना प्रभारी थानाध्यक्ष मनोहर कुमार ने पहले तो इस विषय को टालमटोल करने लगे। इसके बारे में मीडियाकर्मियों द्वारा अनभिज्ञता बताये जाने के बाद में उन्होंने बताया कि इसकी जांच कर पता लगाया जायगा। स्थानीय पुलिस प्रशासन की रवैया से साफ झलकता है कि बिदुपुर पुलिस के संरक्षण में बालू का अबैध कारोबार फल फूल रहा है।

विदित हो कि बिदूपुर पुलिस द्वारा बीते शुक्रवार की देर रात में छपेमारी कर बालू लोडडे तीन ट्रक को पकड़ा गया था। जिसमें तीन चालक को भी हिरासत में ले लिया था। ग्रामीण इलाकों के लोग बता रहे है कि धड़ल्ले से अवैध रूप से बालू का कारोबार जमकर हो रहा है।प्रति दिन लगभग एक सौ से अधिक ट्रक विभिन्न घाट से गंगा नदी किनारे से बालू लोड कर सम्पर्क पथ होकर दूसरे जिले के लिए जाते है।बालू कारोबार करने वालो का सिंडिकेट काफी दबंग एवम धन बल से भी सबल है।उसके गुर्गे क्षेत्र से ट्रक को मोटर सायकिल से पेट्रोलिंग कर पार कराते देखे जाते है।खासकर जब से पीपा पुल गंगा नदी में से खुल गया गया है तबसे कोइलवर का  बालू नाव से दर्जनों की संख्या में प्रतिदिन विभिन्न घाट पर उतारा जाता है।सूत्रों के मुताबिक प्रशासनिक मिली भगत से इतने बरे कारोबार को कारोबारियों के द्वारा अंजाम दिया जा रहा है।

29-Jul-2018 10:23

समाचार मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology