03-Apr-2020 01:03

पीएम मोदी के भाषण की 5 बड़ी बातें

पांच अप्रैल को रविवार को रात नौ बजे, घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे या बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट तक मोमबत्ती, दीया या टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 5 अप्रैल को रात नौ बजे आप सबके नौ मिनट चाहता हूं. पांच अप्रैल को रविवार को रात नौ बजे, घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे या बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट तक मोमबत्ती, दीया या टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं. उन्होंने आगे कहा कि इस दौरान घर की सभी लाइटें बंद करेंगे तो चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा तब प्रकाश की उस महाशक्ति का ऐहसास होगा, जिसमें एक ही मकसद से हम सब लड़ रहे हैं, ये उजागर होगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, इस मौके पर किसी को भी इस दौरान सड़क पर नहीं आना है. सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखना है. इस दौरान मां भारती का स्मरण कीजिए. इस दौरान 130 करोड़ की महाशक्ति के बारे में सोचिए.

उन्होंने हमारे अंदर की शक्ति से बड़ा कोई भी फोर्स नहीं होता. पीएम मोदी ने कहा कि ये लॉकडाउन का समय जरूर है,हम अपने अपने घरों में जरूर हैं, लेकिन हम में से कोई अकेला नहीं है.130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है, हर व्यक्ति का संबल है. हमारे यहां माना जाता है कि जनता जनार्दन, ईश्वर का ही रूप होते हैं. इसलिए जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो, तो ऐसी लड़ाई में बार-बार जनता रूपी महाशक्ति का साक्षात्कार करते रहना चाहिए.

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान लोगों का ध्यान गरीबों की ओर भी दिलाया. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर गरीबों पर हो रहा है इसलिए हर किसी को उनके बारे में भी सोचना चाहिए और उनकी मदद के लिए आगे आना चाहिए.

03-Apr-2020 01:03

व्यक्तित्व मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology