29-Jan-2020 11:26

29 जनवरी के भारत बंद को विकासशील इंसान पार्टी का समर्थन

हमें CAA, NPR तथा NRC नहीं बल्कि रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य चाहिए- मुकेश सहनी

पटना, 28 जनवरी 2020: बुधवार 29 जनवरी को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में आहूत भारत बंद को विकासशील इंसान पार्टी ने अपना समर्थन दिया है. पार्टी बिहार में बंद का समर्थन करेगी. पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता तथा समर्थक बिहार के विभिन्न हिस्सों में भारत बंद में हिस्सा लेंगे. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि हमें CAA, NPR तथा NRC नहीं बल्कि रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य चाहिए. उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. आमजनों का जीवन-यापन लगातार मुश्किल होता जा रहा है. शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार सहित सभी मुद्दों पर सरकार पूरी तरह से फेल रही है. पढ़े-लिखे नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न नहीं हो रहे हैं.

सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि देश के युवा रोजगार के लिए भटक रहे हैं. देश में नए रोजगार उत्पन्न नहीं हो रहे. साथ ही बड़ी संख्या में उद्योग-धंधे बंद हो रहे हैं. नौकरियों में बड़ी संख्या में छटनी जारी है. आलम यह है कि किसी पद के लिए 10,000 आवेदन के लिए अप्लाय करने वाले युवाओं की संख्या 50 सों लाख तक पहुँच जा रहा है. हाल ही में बिहार पुलिस की परीक्षा के दौरान बिहार के विभिन्न रलवे स्टेशनों पर मसक्कत कर रहे युवाओं की भीड़ ने स्थिति को पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया है. इसी तरह बिहार तथा देश में शिक्षा तथा स्वास्थ्य में भी निजीकरण जोरों पर है. शिक्षा आज गरीबों की पहुँच से दूर जा रहा है. साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्था भी पूरी तरह चरमराई हुई है. हर महीने देश के किसी राज्य में इलाज के अभाव में सैकड़ों की संख्या में बच्चों के मरने की ख़बरें आती रहती है.

मुकेश सहनी ने कहा कि सरकार सभी तरह के पब्लिक सर्विस के निजीकरण की ओर तेजी से सक्रिय है. इसी कड़ी में बिजली विभाग के निजीकरण का भी प्रस्ताव दिया गया है. इसके विरोध में सोमवार 27 को पटना के विद्युत भवन के सामने बिहार के बिजली विभाग के कर्मचारियों के प्रदर्शन के दौरान राज्य की पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया. यह अत्यंत ही निंदनीय कृत्य है.

उन्होंने कहा कि बिहार तथा देश की जनता रोजी-रोजी, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी समस्याओं से बुरी तरह जूझ रही है. ऐसे में प्रदेश तथा केंद्र की सरकार को जनता की मूलभूत समस्याओं पर ध्यान केन्द्रित कर जनता तथा समाज की बेहतरी के लिए सभी आवश्यक कदम उठाकर इसे तत्काल अमल में लाना चाहिए.

29-Jan-2020 11:26

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology