23-Jan-2020 09:25

हमारी लड़ाई परिवारवाद के खिलाफ रजनीकांत पाठक

स्नातक के दरबार में कार्यक्रम को चलाकर रजनीकांत पाठक ने वैसे सामान्य स्नातक को भी दरभंगा स्नातक एमएलसी चुनाव का मतदाता बनने के लिए प्रेरित किया जो आज तक इस चुनाव की प्रक्रिया से अनजान थे।

दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से अभी किसी पार्टी के द्वारा किसी उम्मीदवार के नाम पर मुहर नहीं लगी है लेकिन इसी बीच बहुत बड़ी खबर मधुबनी से आई, जहां मिथिला स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश भारद्वाज ने दरभंगा स्नातक एमएलसी चुनाव 2020 में रजनीकांत पाठक को समर्थन करने का ऐलान किया है।

बता दें कि मिथिला स्टूडेंट यूनियन का खास करके दरभंगा और मधुबनी में पकड़ बहुत ही मजबूत माना जाता है। बता दें कि रजनीकांत पाठक मूल रूप से बेगूसराय जिला के बखरी अनुमंडल क्षेत्र के चक्कर पुरा निवासी समाजवादी नेता स्वर्गीय दिनेश पाठक के पुत्र हैं जिनके निधन पर सुबे के मुखिया नीतीश कुमार उनके घर शोक प्रकट करने पहुंचे थे।दरभंगा स्नातक स्तरीय विधान परिषद निर्वाचन क्षेत्र में अपनी सेवा की बदौलत रजनीकांत पाठक के द्वारा कोसी त्रासदी से लेकर कई ऐसे सामाजिक व प्रेरक कार्य किए गए जिसके लिए उन्हें दिल्ली और बिहार में सम्मानित किया जा चुका है। हाल ही में मधुबनी बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में इनकी सक्रियता चर्चा में रही थी। जरूरतमंद लोगों तक राहत पहुंचाने में जोखिम उठाकर एनडीआरएफ टीम के साथ 3 दिन तक रहकर बाढ़ पीड़ित को राहत पहुंचाई।

जिसके बाद से लोगों में रजनीकांत पाठक का नाम सर चढ़कर बोलने लगा। स्नातक के दरबार में कार्यक्रम को चलाकर रजनीकांत पाठक ने वैसे सामान्य स्नातक को भी दरभंगा स्नातक एमएलसी चुनाव का मतदाता बनने के लिए प्रेरित किया जो आज तक इस चुनाव की प्रक्रिया से अनजान थे। पत्रकारो से बात करते हुए रजनीकांत पाठक ने बताया इस बार का चुनाव गुपचुप नहीं होने जा रहा है। मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर और बेगूसराय में लगभग 50 से 60 परसेंट नए मतदाता बने हैं।

उन्होंने कहा कि 25 से 40 वर्ष के उम्र के मतदाता 60% से भी अधिक हैं । उन्होंने कहा कि इस बार स्नातक मतदाता वंशवाद के खिलाफ वोट करेगा।लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि सरल हृदय और मीठी बोली के चलते बड़ी संख्या में जो लोगों का समर्थन इन्हें मिल पा रहा है वह चुनाव के वक्त वोट में कितना कन्वर्ट हो पाता है यह आने वाला वक्त बताएगा ?

23-Jan-2020 09:25

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology