23-Dec-2019 12:38

समस्याओं को लटका कर रखना हमारे संस्कार नहीं : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब भी जो भ्रम में हैं, मैं उन्हें कहूंगा कि कांग्रेस और अर्बन नक्सलियों द्वारा उड़ाई गई डिटेन्शन सेंटर की अफवाह सरासर झूठ हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि समस्याओं को लटकाकर रखना हमारा संस्कार नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ बेशर्म लोग धीमी गति से काम करते हुए लटकाकर रखते थे. पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकार ने दिल्ली वालों की समस्या को कभी ईमानदारी से हल करने के लिए इच्छा नहीं दिखाई. मोदी दोबारा कैसे आ गया', प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विपक्ष इस बात को सहन नहीं कर पा रहा है कि नरेंद्र मोदी दोबारा जीत कर कैसे आ गया है. विपक्ष इस बात को सहन नहीं कर पा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि स्कूल बसों पर हमले हुए, ट्रेनों पर हमले हुए, मोटर साइकिलों, गाड़ियों, साइकिलों, छोटी-छोटी दुकानों को जलाया गया है, भारत के ईमानदार टैक्सपेयर के पैसे से बनी सरकारी संपत्ति को खाक कर दिया गया है। इसके बाद इनके इरादे कैसे हैं, ये देश अब जान चुका है.

मुस्लिम बहुल देशों के समर्थन से कांग्रेस परेशान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलीला मैदान से कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि उन्हें रास्ते से हटाने के लिए लगातार साजिशें चलती रहती हैं. पीएम ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी आज इस बात से भी तिलमिलाए हुए हैं कि आखिर क्यों मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और खासकर मुसलिम बहुल देशों में इतना समर्थन मिलता है. क्यों वो देश मोदी को इतना पसंद करते हैं? पीएम ने कहा कि सऊदी अरब, बहरीन, यूएई से भारत के रिश्ते सर्वोत्तम हैं.

घुसपैठिया पहचान बताता नहीं, शरणार्थी पहचान छुपाता नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में शरणार्थी और घुसपैठियों में भी अंतर समझाया है. पीएम ने कहा कि एक घुसपैठिया कभी अपनी पहचान नहीं बताता है और एक शरणार्थी कभी अपनी पहचान छुपाता नहीं है. ऐसे कई घुसपैठिये बाहर आ रहे हैं और बोल रहे हैं, वे अपनी सच्चाई क्यों नहीं बताते हैं, वे डरे हुए हैं क्योंकि उनकी हकीकत सामने आ जाएगी. दीदी कोलकाता से सीधी UN पहुंच गई, CAA पर विरोध को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की सीएम बनर्जी पर भी निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, "आज ममता दीदी, कोलकाता से सीधे संयुक्त राष्ट्र पहुंच गई है, लेकिन कुछ साल पहले तक यही ममता दीदी संसद में खड़े होकर गुहार लगा रहीं थीं कि बांग्लादेश से आने वाले घुसपैठियों को रोका जाए, वहां से आए पीड़ित शरणार्थियों की मदद की जाए. "

नए शरणार्थियों को नहीं मिलेगा फायदा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब भी जो भ्रम में हैं, मैं उन्हें कहूंगा कि कांग्रेस और अर्बन नक्सलियों द्वारा उड़ाई गई डिटेन्शन सेंटर की अफवाह सरासर झूठ हैं. उन्होंने कहा कि जो हिंदुस्तान की मिट्टी के मुसलमान हैं, उनसे नागरिकता कानून और NRC दोनों का ही कोई लेना-देना नहीं है. पीएम ने कहा कि CAA का फायदा नये शरणार्थियों को नहीं मिलेगा. पीएम ने कहा, "ये एक्ट उन लोगों पर लागू होगा जो बरसों से भारत में ही रह रहे हैं, किसी नए शरणार्थी को इस कानून का फायदा नहीं मिलेगा.  पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक प्रताड़ना की वजह से आए लोगों को सुरक्षा देने के लिए ये कानून है".

23-Dec-2019 12:38

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology