01-Jan-2020 05:13

सबको शिक्षा - सस्ती शिक्षा - सबको रोजगार दो का नारा हुआ बुलंद

ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन का हुआ स्थापना

पटना, 24 दिसंबर 2019 : राजधानी पटना के ए.आई.एम.ए.हॉल में पटना विश्वविद्यालय एवं बिहार के विभिन्न विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा गौतम आनंद के अध्यक्षता में ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन का गठन किया गया। इस अवसर पर छात्र विमर्श का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पटना विश्वविद्यालय के वरीय शिक्षक शारदेंदू कुमार, कॉमर्स कॉलेज के वरीय शिक्षक डॉ.ए.के.भाष्कर एवं नगर पार्षद अध्यक्ष स्वेत कमल के द्वारा सम्मिलित रूप से कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। मुख्य वक्ता के तौर पर डॉ.भाष्कार ने कहा की वर्तमान समय में छात्र युवाओं के सामने बड़ी चुनौती है जिसे खत्म करने के लिये छात्र युवाओं को एसे हीं मंच की जरुरत है।

प्रो.शरदेंदुं कुमार ने कहा की वर्तमान में देश की हलात विकट है जिसे छात्र युवाओं की एकता हीं खत्म कर सकता है। स्वेत कमल ने कहा की बिहार के छात्र युवाओं को बिहार की बेहतरी के लिये एक मंच पर आने की जरुरत है । सर्व सम्मति से AISU के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद की जिम्मेवारी गौतम आनंद को दी गई वहीं उपाध्यक्ष के पद पर दीपक रॉ को नामित किया गया राष्ट्रीय महासचिव के पद पर अखिलेश चौधरी राष्ट्रीय सचिव के पद पर ई.मुरारी एवं राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष के पद की जिम्मेवारी अभिषेक कुमार को दी गई । बिहार प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेवारी अलोक आनंद को दिया गया। कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर नीरज यादव एवं रौशन राजा के नाम का घोषणा किया गया।

टोटल 51 सद्स्ये कमिटी का घोषणा किया गया।जिसमें सोसल मिडिया के लिये प्रियतम प्रियेदर्शी ,मुकेश कुमार एवं कृष्ण मुरारी जी को जिम्मेवारी दी गई कुंदन कृष्ण,अमोद,रितेश,सज्जन यादव उदय,अजय , को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेवारी दी गई । छात्र प्रभारी के पद की जिम्मेवारी नगर पार्षद स्वेत कमल बोआ जी को दिया गया। छात्र अधिवक्ता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी अर्जुन यादव को दिया गया। अखिलेश यादव, बमबम, कुंदन राणा, सिकंदर, प्रिया राज, आर्यन, रनवीर, मनीष, प्रकाश, अनीश, अलोक, त्रिलोक, साकेत को कमिटी में पद दिया गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष गौतम आनंद ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा की जे.पी.आन्दोलन के बाद आम छात्रों का यह एक एतिहासिक आगाज है।बिहार के तमाम छात्र मिलकर ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के माध्यम से सबको शिक्षा सस्ती शिक्षा सबको रोजगार के लड़ाई को मुकाम तक पहुँचाने का काम करेंगे।आज देश के छात्र नौजवान के लिये शिक्षा रोजगार सबसे अहम समस्या है किंतु राजनेता सब सत्ता में आने और बने रहने के लिये बैचन है । लोकतंत्र और संविधान को तार तार कर दिया गया है। देश में आजादी से बड़ी लड़ाई और सहादत की जरुरत है उसी लड़ाई का आगाज आज AISU के मंच से किया गया है ।70 वर्षों से देश में ग्राम सभा से लोकसभा तक का चुनाव हुआ है किंतु आम लोगों के लिये समस्या खत्म होने वजाय बढ़ता हीं चला गया है। इसे खत्म करने के लिये AISU का गठन किया गया है। कार्यक्रम को आर्य, रौनक, सन्दीप, कुसाग्र, अमित, कौशल, राजा, आंशु, अभिषेक, सर्वन, राजेश, दीपेश, सौरव, निर्भय, गगन, हिमांशु यादव, प्रेम सम्राट, प्रेम राज, राहुल, केशव, धीरेन्द्र, इंद्रजीत ने सभा को सम्बोधित किये।राहुल, अमित, नंद, कुंदन, रौशन, गोपाल, रोनक, ममता, सन्वी, रजनीश, रितेश सहित सैकरों छात्र शामिल थे।

01-Jan-2020 05:13

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology