30-Nov-2019 10:49

शांतिपूर्ण मार्च पर लाठीचार्ज व झूठे मुकदमे के खिलाफ जाप (लो) ने फूंका नीतीश कुमार का पुतला

जन क्रांति मार्च के दौरान लाठीचार्ज व राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे के खिलाफ जाप (लो) रने पटना के गांधी मैदान स्थित कारगिल चौक पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया

पटना, 25 नवंबर 2019 : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव के नेतृत्‍व में रविवार को आयोजित शांतिपूर्ण जन क्रांति मार्च के दौरान लाठीचार्ज व राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे के खिलाफ जाप (लो) रने पटना के गांधी मैदान स्थित कारगिल चौक पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया, जिसका नेतृत्‍व पटना जिला अध्‍यक्ष नवल किशोर यादव ने किया। इस दौरान जाप (लो) नेताओं ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के पुलिसिया दमानात्‍मक कृत्‍य के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

मौके पर जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय महासचिव सह प्रवक्‍ता प्रेमचंद सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि रविवार 24 नवंबर को हमारी पार्टी पटना जल प्रलय में जिम्‍मेवारी तय करने और दोषी को सजा दिलाने की मांग को लेकर राजभवन मार्च कर रही थी, जिसे सरकार के इशारे पर पुलिस ने बीच में ही भट्टाचार्य मोड़ पर रोक दिया और निहत्‍थे व शांति पूर्ण तरीके से मार्च कर रहे राजनीतिक व आम लोगों पर पुलिस ने बर्बारतापूर्ण तरीके से कार्रवाई की। बेबस और बर्बर तरीके से महिलाओं को भी पीटा। वाटर कैनन का भी इस्‍तेमाल किया, जो अलोकतांत्रिक है। पार्टी इसका पूरा विरोध करती है और इसलिए आज हमने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका है।

प्रेमचंद सिंह ने कहा कि नीतीश सरकार पुलिसिया दमनकारी नीति से विपक्ष की आवाज दबाने का काम कर रहे हैं। तभी सिर्फ जाप (लो) ही ने कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं को बर्बरता से पीटा गया। हम उसका भी विरोध करते हैं और नीतीश कुमार से पूछना चाहते हैं कि आपकी पुलिस की लाठी सिर्फ राजनीतिक लोगों पर ही क्‍यों बरसती हैं। क्‍यों आपकी पुलिस बिहार में बढ़े अपराध पर लगाम लगा नहीं पा रही है। आपकी पुलिस के डंडे अपराधियों पर क्‍यों नहीं चलते। आप पुलिसिया दमन से विपक्ष की आवाज दबा नहीं सकते। जनता सब देख रही है और इसबार जनता सब तय कर देगी।

पुतला दहन कार्यक्रम में जाप (लो) नेता प्रेमचंद‍ सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, सूर्यनारायण सहनी, शंकर पटेल, अशोक कुमार, अनिल कुमार, गौतम आनंद, शौकत अली, मनीष कुमार, आजाद चांद, ज्‍याति चंद्रवंशी, कंचन माला, ईशा यादव, नीतीश कुमार, आशीष कुमार, नीरज कुमार, सन्‍नी कुमार, निरंजन यादव, दिलीप कुमार समेत कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

30-Nov-2019 10:49

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology