16-Jul-2019 08:09

वैशाली पुलिस की अपराध नीति के खिलाफ भारतीय जन परिषद का एकदिवसीय धरना

सभी प्रकार के राजनैतिक, सामाजिक संगठनों के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुआ धरना

आज अपराधियों के लिए सबसे सुरक्षित जिले के रूप में वैशाली जिले का नाम अव्वल दर्जे में हैं। लगातार कहने की जगह रोज रोज कहना ठीक रहेगा। आज वैशाली जिले में लागातार प्रत्येक दिन हत्या, बालात्कार, अपहरण, बैंक डकैती, सड़कों पर लूट, दिनदहाड़े कभी भी गोली मारी जाती हैं। इसलिए महनार के पूर्व विधायक डॉ अच्युतानंद के द्वारा गांधी चौक हाजीपुर में एकदिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। डॉ अच्युतानंद के द्वारा बुलाया गया एकदिवसीय धरना प्रदर्शन में सभी जिलावासियों को आमंत्रित किया गया था। जिसमें डॉ अच्युतानंद के साथ लगभग सभी राजनीतिक दलों के नेताओं की मौजूदगी ने यह साबित किया कि यह प्रर्दशन आवाश्यक था। डॉ अच्युतानंद बताते हैं कि वैशाली जिले में आज अपराधियों का बोलबाला है। प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता से सैंकडों घरों के चिराग बुझ गये। इसलिए अब जरूरत है कि जिला प्रशासन के भरोसे बढ़ने की जगह जिला प्रशासन को मजबूत करने के लिए सरकार को बाध्य करें।

आज बुलाये गये धरणा प्रर्दशन की अध्यक्षता वैशाली चेम्बर ऑफ काॅमर्स के उपाध्यक्ष रामानंद गुप्ता द्वारा किया गया। वहीं संचालन की जिम्मेदारी लोजपा के जिला महासचिव एवं जिला पार्षद मुन्ना सिंह के कंधों पर आई। अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में रामानंद गुप्ता ने कहा कि आज वैशाली पुलिस को देखकर आम जनता के अंदर सुरक्षा की भावना उत्पन्न नहीं होती है। वहीं दूसरी ओर देखे तो अपराधियों में भी वैशाली पुलिस का भय नहीं दिखता हैं। कुशासन का परिचायक बन गई हैं सुशासन और पुलिस। यह बहुत जरूरी है कि पुलिस को देखकर आम जनता अपने आप को सुरक्षित महसूस करें और अपराधियों में भर का वातावरण हो। रोज रोज हो रही हत्याओं और लूट से पुरा समाज भयभीत हैं और अब 24 घंटे ही अपने आप को सुरक्षित नहीं महसूस नहीं करता है। वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रो0 अजीत कुमार कहते हैं कि जिले में अपराधी मस्त हैं और आम जनता त्रस्त हैं और अपराधी मस्त हैं, कब किसकी हत्या हो जाए इसका कोई ठीकाना नहीं हैं। वैशाली पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो खुद जिला छोड़े नहीं तो जनता खदेड़ फेंकेगी। साथ ही कांग्रेस के युवा नेता राकेश यादव ने कहा लगातार हम सब संघर्ष कर रहें हैं, पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो से लेकर जिलाधिकारी तक की बार अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए आग्रह कर चुके हैं, परंतु किसी के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती।

वहीं पूर्व विधायक अच्युतानंद ने बताया कि नवंबर 2015 से ही वैशाली सहित पूरे उत्तर बिहार में हो रही लूट, बालात्कार, अपहरण, हत्याकांड से पूरा उत्तर बिहार सहमा हुआ हैं। धरना प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए डॉ अच्युतानंद कहते हैं कि भारतीय जनपरिषद एक सामाजिक दायित्व के लिए कदम बढ़ाई हैं। आज यहां सभी राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों के लोगों के द्वारा गांधी चौक पर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। यह संदेश देने के लिए कि हम कोई विपक्ष नहीं है जो सरकार पर सवाल उठा रहे हैं, बल्कि हम सब वैशाली के आम आवाम़ हैं, जो असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और आज सड़कों पर आने को विवश हो गए हैं। वहीं पूर्व विधायक कहते हैं कि पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो के नेतृत्व वाली पुलिस टीम आज पूर्णरूपेण कानून के राज को ध्वस्त कर दी है। ऐसा अब कोई ही दिन गुजरता हो जिस दिन हत्या, लूट की घटनाओं से जिलावासियों को डराने का प्रयास नहीं किया जाता। अपराधियों को अब सुरक्षित जगह के रूप में वैशाली मिला हैं। वहीं पूर्व विधायक डॉ अच्युतानंद कहते हैं कि वैशाली जिले को बर्बाद करने के लिए बड़ी साज़िश हैं, जिसमें वैशाली पुलिस अधीक्षक एक मात्र मोहरा हैं। बड़े बड़े सुरमाओं के नज़र पर वैशाली हैं।

आज हुए धरणा प्रर्दशन में मुख्य रूप से शामिल होने वालों में भाजपा नेता सुमन सिंह, चंद्रमोहन कुमार, अंजनी कुमार, सुनील सिंह, अमित कुमार, रणबीर कुमार, अमरेन्द्र कुमार चौधरी, रमैया सिंह, चंदन शर्मा, ब्रजेश सिंह, मोहन झा, ललिता देवी, विश्वजीत कुमार, राजीव रंजन, हिमांशु भूषण, दिवाकर यादव, रोहित राज के साथ ही साथ सत्येन्द्र यादव कांग्रेस से शामिल हुए। सभी ने धरना प्रदर्शन खत्म होने के बाद जिलाधिकारी वैशाली से मुलाकात कर जिला प्रशासन के खिलाफ ज्ञापन सौंपा। धरना में शामिल कुछ प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात कर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल बिहार को एक ज्ञापन सौंपा। धरना प्रदर्शन कर्त्ताओं का कहना रहा कि यह अब अंतिम लड़ाई ही समझा जाएगा। अगर अब कार्रवाई नहीं हुई तो जल्दी ही बड़ा आंदोलन खड़ा किया जा सकता हैं।

16-Jul-2019 08:09

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology