21-Oct-2019 06:21

मुख्‍यमंत्री आवास से कुछ दूरी पर जलजमाव वाले नेपाली नगर में पप्‍पू यादव ने करवाया सड़क निर्माण

कहा – भाजपा – कांग्रेस समेत तमाम दलों के नेता हैं बहुरूपिया

पटना, 21 अक्‍टूबर 2019 : पटना के जलसंकट में घर – घर खाना – पानी बांटने और मेडिकल कैंप लगाने के बाद आज जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय पप्‍पू यादव ने पटना के महावीर कॉलोनी स्थित नेपाली नगर में जलजमाव के कारण टूटी सड़कों का मरम्मत करवाया। इस दौरान उन्‍होंने वहां खुद भी ईंट गिरवा कर सड़क निर्माण में सहयोग किया। महावीर कॉलोनी मुख्यमंत्री आवास से महज 5-6 किलोमीटर की दूरी स्थित है, जहां पप्‍पू यादव ने सड़क निर्माण का बीड़ा उठाया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री जी के नाक के नीचे एक बड़ी आबादी नरकीय जीवन जीने को मजबूर है तो बांकी पूरे प्रदेश के बारे में सोंचकर ही डर लगने लगता है। उन्‍होंने कहा कि नेपाली नगर में खासकर मां, बहन - बेटियां, बच्‍चे जल कैदी बनी हुई हैं। 25 दिन हो गए, लेकिन जलनिकासी अब तक नहीं हुई। महावीर कॉलोनी के नेपाली नगर में जलजमाव सं संपर्क पथ पूरी तरह से बर्बाद हो हो गया है। किसी की बेटी की शादी होने वाली है, लेकिन इस हालत में यं संभव है क्‍या। यहां के लोग बहुत परेशान हैं। लेकिन हमने मानव सेवा का जो प्रणाम लिया है, उसके तहत यहां रोड का निर्माण करवा रहे हैं। 41 ट्रैक्‍टर ईंट इस सड़क के निर्माण में लगेगी, जिसकी शुरूआत कर हो चुकी है।

पप्‍पू यादव ने कहा कि नेपाली नगर में जो काम हम कर रहे हैं, वो सरकार तुरंत कर सकती थी। उनके पास संसाधन की कोई कमी भी नहीं थी। इसके लिए लोग लगातार सरकार और नगर निगम के लोगों को फोन कर परेशान हो गए थे। लेकिन सरकार ने रोड बनाना जरूरी नहीं समझा और मरने के लिए छोड़ दिया। महावीर नगर के नेपाली नगर में कई पत्रकारों का घर है, फिर भी सरकार ने इस इलाके को जलजमाव से मुक्‍त कराना जरूरी नहीं समझा। उन्‍होंने कहा कि सरकारी संसाधनों का बंदरबांट हो रहा है, लेकिन परेशान जनता की आह सुनने वाला कोई नहीं है। यह कैसी सरकार है जो अपनी जनता को अपने हाल पर छोड़कर चुनाव में व्यस्त है? मतलब साफ है, बिहार की वर्तमान डबल इंजन की सरकार को जनता के परेशानी से कोई मतलब नहीं है। बस ये लोग किसी भी तरह से सत्ता का सुख भोगना चाहते हैं। परेशान जनता के लिए सरकार कुछ करे या न करे, लेकिन हम उन्हें परेशानी में नहीं देख सकते हैं। वो अपने स्तर से जनता के परेशानी दूर करने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। नेपाली नगर में सड़क निर्माण के दौरान पप्‍पू यादव के साथ अखलाख अहमद, प्रेमचंद्र सिंह, राजेश रंजन पप्पू, रघुवेंद्र सिंह कुशवाहा और शशांक सोनू मौजूद रहे।

उधर, पप्‍पू यादव ने आज कंकड़बाग अन्तर्गत योगीपुर में करियर मिशन स्‍कूल का उद्घाटन भी किया। इसके अलावा कचरा उठाओ, डेंगू भगाओ और बिहार बचाओ अभियान के तहत पप्‍पू यादव ने अपने साथियों के साथ हनुमान नगर, कंकड़बाग में सफाई अभियान चलाया, जहां उन्‍होंने पब्लिक प्‍लेस पर लगे कचरे के अंबार को साफ कराया और ब्लिचिंग पाउडर का छिड़काव भी किया। वहीं, महात्मा गांधी चौक कांटी फैक्ट्री रोड, पटना में पप्पू यादव द्वारा संचालित मेडिकल मेगा कैंप आज भी जारी है, जिसमें सैकड़ों की संख्‍या में मरीजों ने अपना इलाज करवाया। इस मौके पर पप्पू यादव ने कहा कि पटना में गंदगी के कारण महामारी फैलने की आशंका है ,लेकिन अफसोस इस बात का है कि राज्य सरकार की ओर से स्वच्छता की दिशा में कोई कारगर उपाय नहीं हो रहा है और न हीं दिख रहा है। जिस तरह से पटना के लोगों को जलजमाव के समय जल कैदी बना दिया गया था, उसी तरह से पटना के लोग डेंगू , मलेरिया और डायरिया के शिकार हो रहे हैं, हर दिन कोई ना कोई काल के गाल में समा रहा है। हमारा संकल्प है कि पटना को कचरा और डेंगू मुक्त बनाने के लिए न सिर्फ सफाई अभियान करेंगे बल्कि मरीजों के इलाज के लिए मेडिकल कैंप के माध्यम से उनको बेहतर से बेहतर सुविधाएं भी मुहैया कराएंगे जिनको राजनीति का फिक्र है वह करे, पप्पू यादव सेवा और समर्पण के भाव से कचड़ा हटाओ, डेंगू भगाओ, बिहार बचाओ अभियान के तहत सफाई अभियान जारी रहेगा।

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज़ अहमद राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू प्रदेश महासचिव शंकर पटेल, संदीप सिंह समदर्शी, छात्र परिषद के अध्यक्ष गौतम आनंद, जिला अध्यक्ष नवल यादव महानगर अध्यक्ष दिलीप कुमार राजीव कुमार कुसुम महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष श्रीमती रेनू जयसवाल, छात्र नेता अरविंद यादव, कुंदन कुमार, हर्ष राज पूरी सक्रियता के सफाई एवं दवाई अभियान में कार्यरत हैं। जबकि डॉ शिव शंकर ,डॉक्टर तनवीर ,डॉक्टर सुधीर ,सहायक के रूप में मोहम्मद अख्तर , विकी कुमार, गोलू ,राकेश कुमार पंडित उर्फ मुन्ना मरीजों को अपनी सेवा दे रहे हैं।

21-Oct-2019 06:21

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology