04-Jan-2020 10:12

'भड़काउ' टिप्पणी करने वाले एक तमिल वक्ता को गिरफ्तार

गिरफ्तार कर गुरूवार को तिरुनेलवेली की अदालत में पेश किया गया प्रधानमंत्री और गृह मंत्री पर 'भड़काउ' टिप्पणी करने वाले

चेन्नई. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कथित रूप से 'भड़काउ' टिप्पणी करने वाले एक तमिल वक्ता को गिरफ्तार कर गुरूवार को तिरुनेलवेली की अदालत में पेश किया गया. जिसने उसे 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. पेराम्बलूर जिला पुलिस ने बुधवार देर रात नेल्लई कन्नन नामक इस वक्ता को हिरासत में लिया.

उसके कुछ ही घंटे बाद तिरूनेलवेली के पुलिस कर्मियों ने उन्हें अपनी गिरफ्त में ले लिया. तिरूनेलवेली के पुलिस कर्मी उन्हें तिरूनेलवेली लेकर गये. उन्होंने उन्हें न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया. अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया. तिरूनेलवेली जिला पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, उन्हें 13 जनवरी को अदालत में पेश करना होगा. कन्नन को मदुरै जेल ले जाने का निर्देश हुआ है.

भाजपा और तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक की शिकायत पर पेराम्बलूर जिले में एक पुलिस टीम ने कन्नन को एक लॉज से हिरासत में लिया था. कन्नन तमिल साहित्यकार हैं और साहित्य तथा व्याख्यान पर आधारित कई टीवी कार्यक्रमों में भाग ले चुके हैं. कन्नन ने 28 दिसंबर को सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के एक कार्यक्रम में कथित टिप्पणी की थी.

भाजपा ने सोमवार को उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी और उन्हें गिरफ्तार कर उन पर मुकदमा चलाने की मांग की थी. भाजपा नेताओं ने उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुधवार को यहां मरीना बीच पर प्रदर्शन भी किया . पार्टी ने कन्नन के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को एक प्रतिवेदन भी दिया.

04-Jan-2020 10:12

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology