09-Oct-2019 11:54

पप्‍पू यादव के मेगा मेडिकल कैंप सैकड़ों की संख्‍या में पहुंच रहे लोग, हो रहा डेंगू एवं मलेरिया की नि

नगर विकास मंत्रालय द्वारा हुए कार्य और स्मार्ट सिटी के नाम पर हुई लूट की जांच हो हाई कोर्ट के जज से : जाप (लो)

पटना, 09 अक्‍टूबर 2019 : पटना में जलजमाव की आपदा के बाद जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के द्वारा कंकडबाग के मलाही पकड़ी और राजेंद्र नगर के वैशाली मोड़ पर लोगों के स्वास्थ्य संबंधी जांच तथा इलाज के लिये लगाये मेगा मेडिकल कैंप में आज चौथे दिन भी बड़ी संख्‍या में लोगों ने जांच करवाई। इसमें आज डॉ नूर आलम, डॉ ऋषि चौधरी, डॉ रितेश राज, डॉ परमेश्वर रंजन, डॉ अरविंद के अलावा सहायक अनुज कुमार, अनिता देवी, परिजात मिश्रा एवं समाजसेवी आदित्य चंदेल ने सैकड़ों की संख्‍या में मरीजों का इलाज किया।

मरीजों के बेहतर ढ़ंग से इलाज के लिये जाप के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद के नेतृत्व में प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता श्याम सुंदर, प्रदेश महासचिव सह सदस्यता प्रभारी संदीप सिंह समदर्शी, स्वास्थ्य प्रभारी राकेश कुमार पंडित उर्फ मुन्ना, शिविर के देखरेख में लगे हैं और मरीजों का बेहतर से बेहतर इलाज हो, इसके लिये डाक्टरों के साथ सहयोग कर रहे हैं। दोनों शिविर में खास बात यह है कि समाज के सभी तबके एवं सभी वर्ग के लोग लाइन लगाकर इलाज करवा रहे हैं। दोनों शिविर में डेंगू एवं मलेरिया की जांच निःशुल्क की जा रही है। शिविर की खास बात यह है कि सभी मरीजों को फ्री में डाक्टरी सुविधा के साथ-साथ दवा की भी सुविधा प्रदान की जा रही है।

वहीं, पार्टी नेताओं ने कहा कि जल कर्फ्यू के समय भाजपा और जदयू के नेता एक-दूसरे के प्रति नूरा-कुश्ती का खेल सिर्फ जनता के बीच भ्रम बनाये रखने के लिये खेल रहे हैं। राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद ने कहा कि जल कर्फ्यू के समय भाजपा के नेता राजेंद्र नगर और कंकड़बाग मे सहायता और राहत कार्य पहुंचाने की जगह अपने आलिशान बंगलों में रह रहे थे और आज जब सब कुछ ठीक हो गया तो घड़ियाली आंसू बहाने के लिये केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से लेकर भाजपा के सभी विधायक राजेंद्र नगर में धुम धुम कर राजनीतिक लाभ का वातावरण तैयार कर रहे हैं, लेकिन बिहार और पटना की जनता नेताओं के इन घड़ियाली आंसू को अच्छी तरह से जान-पहचान चुकी है। क्योंकि संकट के समय में पटना की जनता को घर-घर तक दूध, पानी, खाना,चुड़ा- गुड, बिस्किट, नकद राशि के अलावा बिलिचिंग पाउडर, मास्क्युटो क्वायल, अगरबत्ती के अलावा महिलाओं के लिये सेनेट्री पैड तक पहुंचाने की व्यवस्था जाप नेता पूर्व सांसद पप्पू यादव ने की।

उन्‍होंने कहा कि पप्पू यादव हर घरों के दिल और दिमाग में बस गये हैं। हद तो यह है कि भाजपा की ओर से कोई व्यवस्था नहीं करने वाले पार्टी नेता बेशर्मी के साथ लोगों के जले पर नमक छिड़क रहे हैं। जिसे राज्य की जनता सही समय पर जवाब देगी। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री ने अपने जब पड़ोसी और अपने स्टाफ को नहीं देता तो राज्य की जनता को देखने का सवाल कहां होता है पिछले 30 वर्षों से पटना शहरी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भाजपा के द्वारा किया जा रहा है उसके बाद भी जल निकासी की समस्या का निदान 15 वर्षों के लिए सरकार नहीं कर सकी । अहमद ने एनडीए शासनकाल में नगर विकास विभाग के द्वारा किए गए खर्च पटना के मास्टर प्लान में हुए खर्च सीवरेज सिस्टम तथा ड्रेनेज सिस्टम में हुई लूट की जांच हाई कोर्ट के जज से कराने की मांग की है इसके लिए पार्टी की ओर से जन जागरण अभियान के साथ-साथ जनहित याचिका भी दाखिल की जाएगी।

09-Oct-2019 11:54

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology