19-Oct-2019 07:04

पप्पू यादव द्वारा संचालित पांचवें मेगा मेडिकल कैंप का कांटी फैक्ट्री रोड में हुआ उद्घाटन

सरकार अपनी नाकामियों का ठीकरा जनता पर फोड़ रही है : रघुपति सिंह, पप्‍पू यादव ने शुरू किया पप्‍पू बैंक, किया रोजगार के लिए मदद, भाजपा नेत्री पूनम झा को पप्‍पू यादव ने की आर्थिक मदद

पटना, 19 अक्टूबर 2019 : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव द्वारा संचालित पांचवें मेगा मेडिकल कैम्प का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद एवं प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह की उपस्थिति में स्थानीय बुजुर्ग श्री श्याम प्रसाद एवं श्रीमती गायत्री देवी के द्वारा फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर अपने संबोधन में राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद ने कहा कि बिहार सरकार आंकडों की बाजीगरी में उस्ताद है। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय जिस आंकड़ों के सहारे बिहार में 10 राज्यों के मुकाबले कम डेंगू होने का ढिंढ़ोरा पीट रहे हैं, दरअसल कमियों को छुपाने और जिम्मेदारी से भागने का जुमलाबाजी है। क्या हर दिन दो से तीन सौ डेंगू के मरीज पटना में चिन्हित होना इनके लिये चिंता का विषय नहीं हो सकता है। क्योंकि इनकी संवेदना मानवता और इंसानियत के प्रति कम उन्माद और आंकड़ों के सहारे भाजपा की राजनीति ज्यादा होती है । सरकार की लचर व्यवस्था का इससे बड़ा प्रमाण क्या हो सकता है कि भाजपा के तीन-तीन विधायक डेंगू से पीडि़त हैं और मुख्यमंत्री ने इन्हीं लोगों के कारण पटना के जल समस्या पर बैठक को स्थगित कर दिया। जब पांडेयजी अपने विधायकों के प्रति इतने असंवेदनशील हैं तो आमजन के प्रति इनकी क्या सोच है, इससे समझा जा सकता है।

वहीं, प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के मेडिकल टीम के नेतृत्वकर्ता डॉ प्रभात कुमार भाटिया ने जब यह कहा कि बिहार सरकार का स्वास्थ्य शिविर राजेंद्र नगर, कंकडबाग आदि इलाकों में कागजों की शोभा बढ़ा रहा है। उन्होंने उदाहरण के रूप में कहा कि राजेंद्र नगर राजकीय विद्यालय में कागज पर स्वास्थ्य शिविर स्थापित है, लेकिन जमीनी सतह पर कुछ भी दिखाई नहीं दिया। जबकि पप्पू यादव के कैंप सबसे बेहतर ढंग से चल रहा है। पिछले 14 दिनों से स्थापित मेगा मेडिकल कैम्प में अबतक 10 हजार करीब मरीज देखे गये। डेंगू और मलेरिया का निःशुल्क जांच की गई। इसमें 50 के करीब डेंगू मरीजों का इलाज कराया गया और वे सभी अब स्वस्थ हैं। पटना में गंदगी के कारण गंभीर रोग का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। जहां सरकार पटना में जलजमाव की स्थिति के लिये आम लोगों को दोषी ठहरा रही है वहीं दूसरी ओर, अपनी कमियों को ढकने का मोहरा की तलाश में है। क्या राज्य सरकार इस बात का जवाब देने की स्थिति में है कि अकेले दम पर पप्पू यादव अपने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ पटना की सड़कों पर सफाई अभियान के लिए निरंतर मुहिम चला रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पटना नगर निगम और बिहार के एनडीए के नेतागण अपनी कमियो का ठीकरा जनता पर फोड़ रहे हैं। जबकि हकीकत यह यह है कि जनता सफाई के लिये तत्पर है, लेकिन सरकार की ओर से कुड़ा उठाव के लिये संसाधन भी नहीं मिल पा रहा है। सरकार का सारा सिस्टम फेल है। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव सूर्यनारायण साहनी, प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता श्याम सुंदर, संदीप सिंह समदर्शी, अरुण सिंह, पटना पूर्वी अध्यक्ष नवल यादव, सुबोध यादव मिथिलेश कुमार हंसराज हष॔ सहित अन्य नेतागण उपस्थित थे। जबकि डॉ नूर आलम (पीएमसीएच) ,डॉक्टर रितेश राज, डॉक्टर विवेक मुस्कान ,डॉक्टर सुधीर कुमार, डॉक्टर नागमणि मरीजों को देखने में अपनी सेवा दे रहे हैं। सहायक के रूप में में गोलू,बमबम, राकेश कुमार पंडित उर्फ मुन्ना मरीजों को दिखाने में सहायता कर रहे हैं।

भाजपा नेत्री पूनम झा की मुसीबत में पप्‍पू यादव ने की आर्थिक मदद : - जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव ने आज जलजमाव के बाद मुसीबत में फंसी भाजपा नेता पूनम झा को आर्थिक मदद दी। पूनम झा चार बच्चों साथ एक रूम लेकर किराये पर रहती हैं। उनके पति का इंकाल हो गया है, तो घर की सारी जिम्‍मेदारियों उन पर ही है। वे विधायक अरुण सिन्हा के पिरमुहनी आवास के बगल में ही रहती हैं। जलजमाव में इनका सब कुछ डूब गया था। बच्चो की पढ़ाई की कॉपी किताब भी पानी में खराब हो गया था। ऐसे में उनके आगे भारी आर्थिक संकट खड़ा हो गया। जब पप्‍पू यादव को इसकी जानकारी मिली, तो उन्‍होंने पूनम झा से मिलकर उन्हें आर्थिक मदद दी। और आगे भी मदद करने का भरोसा दिया।

पप्‍पू यादव ने शुरू किया पप्‍पू बैंक, किया रोजगार के लिए मदद : - वहीं, जन अधिकार पार्टी (लो) प्रमुख पप्‍पू यादव ने आज से पप्‍पू बैंक की शुरूआत की है, जिसके तहत उन्‍होंने अपने आवास पर गोला रोड निवासी कुमार अमित की माता जी को उनके दुकान के लिए आर्थिक मदद की। उनका दुकान पानी में डूब गया था, जिससे उन्‍हें बहुत नुकसान का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आज से पप्‍पू यादव ने पप्‍पू बैंक की शुरूआत की।

19-Oct-2019 07:04

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology