06-Jan-2020 11:40

नियम विरुद्ध माफियाओं के मकान तोड़ने के बाद भी भाजपा ने इस मुहिम का समर्थन किया

अधिकारियों को चेतावनी देते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि कमर के नीचे की राजनीति कभी मैने नहीं की है और करना भी नही चाहता

इंदौर।आकाश धौलपुरे। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजवर्गीय ने शुक्रवार को इंदौर में मध्यप्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में माफियाओं पर चलाए जा रहे अभियान पर भी राजनीति का असर नजर आने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नियम विरुद्ध माफियाओं के मकान तोड़ने के बाद भी भाजपा ने इस मुहिम का समर्थन किया है लेकिन यदि भाजपा कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर मुहिम का राजनीतीकरण किया गया तो भाजपा प्रजातांत्रिक तरीके से आंदोलन करेगी और सरकार की खिलाफत करेगी। विजयवर्गीय ने कहा कि हम मूक दर्शक बने हुए है इसका मतलब ये नहीं कि हम विरोध नहीं कर सकते। अधिकारियों को चेतावनी देते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि कमर के नीचे की राजनीति कभी मैने नहीं की है और करना भी नही चाहता, लेकिन यदि जरूरत पड़ेगी तो करूँगा भी।इस कार्रवाई में भाजपाइयों को टारगेट किया जा रहा है। इसकी शुुरुआत हनीट्रैप से हुई है।

उन्होंने प्रदेश सरकारों द्वारा नागरिकता कानून को लागू नहीं करने के फैसले पर कहा कि संविधान के मुताबिक सरकार मना नहीं कर सकती. यदि फिर भी ऐसा होगा तो कलेक्टर के बजाय ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाकर नागरिकता दी जाएगी।

विपक्ष पर गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष मोदी को मैदान में हरा नहीं पाता है इसलिए देशवासियों को गुमराह करके राजनीतिक रोटियां सेंकने में जुट गया है। हालांकि, पहले गुमराह होने वाले अब नागरिकता कानून की असलियत समझने लगे है इसलिए अराजकता बन्द कर कानून को समर्थन देने में लगे है।

वही विजयवर्गीय ने CAA,NPR और NRC पर विपक्ष के रवैये पर सवाल उठाए और कहा कि अकेले बंगाल में ही लगभग 1 करोड़ से ज्यादा दलित नागरिकता का इंतजार कर रहे है। देश के मुसलमानों को नागरिकता कानून से कोई खतरा नहीं होने की बात कहते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि फिलहाल एनसीआर को लेकर कोई चर्चा नहीं हो रही.

06-Jan-2020 11:40

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology