27-Dec-2018 06:16

देश में लागू हो एक समान कानून, स्‍वास्‍थ्‍य और शिक्षा नीति : ई. रविन्द्र कुमार सिंह

राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा को युवाओं का मिल रहा भरपूर समर्थन : रोहित सिंह रैकवार

रोहतास, 27 दिसंबर 2018 : रोहतास में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा गुरुवार को समपन्न हो गया! दूसरे दिन रोहतास जिले के नटवार, बुढ़वल, काराकाट, कपसिया, अकोढ़ी गोला, डेहरी अन सोन, किरहिन्दी में सभा के साथ जनसम्पर्क किया गया! जिसमें 25 फरवरी को पटना के एतिहासिक गांधी में आयोजित होने वाली विशाल सवर्ण रैली और केंद्र व राज्‍य सरकार की जनविरोधी नीतियों पर चर्चा की गई। विभिन्न जगहों पर सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा के संयोजक ई. रविन्द्र कुमार सिंह ने सभी पार्टीयों को आड़े हांथो लेते हुए कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियां कहती है की हम जात पात की राजनीति नही करते है सब का साथ सब का विकास करते है परंतु कितनी बड़ी विडंबना है की पार्टियों ने पिछड़ा प्रकोष्ठ, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ, दलित प्रकोष्ठ, महादलित प्रकोष्ठ, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ बना रखी है! लेकिन समान्य या सवर्णो का कोई प्रकोष्ठ हैं क्या...? सवर्ण इस देश के नागरिक नही हैं क्या ? यह दर्शाता की सारे दल घोर जातिवादी हैं! उन्होंने कहा कि हमारी इस यात्रा का लक्ष्य किसानों को फसल के लिए उचित समर्थन मूल्य दिलाना भी है। साथ ही हमारी मांग प्रखंड स्तर पर किसान सहायता बाजार की स्थापना कराना है, जहां किसान अपनी फसल बेचें और बदले में उनका भुगतान वहीं तुरंत हो। ताकि बाजार का मूल्य कंट्रोल रहे और बिचौलिए की प्राथमिकता खत्म हो। उन्होंने कहा कि इन्हीं बातों को लेकर हम पूरे प्रदेश में यात्रा कर रहे हैं और लोगों को जागरूक कर रहे हैं। यात्रा के सभी चरण पूरे होने पर 25 फरवरी 2019 को गाँधी मैदान पटना में सवर्ण महारैली का आयोजन किया जायेगा।

श्री सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा का मुख्य लक्ष्य देश को एक सूत्र में बांधना है। देश में नागरिकों के लिए समान अधिकार, समान नागरिकता और समान का कानून लागू कराना है। सबों के लिए समान शिक्षा, पंचायत स्तर पर एक समान पाठ्यक्रम के तहत मॉडर्न स्कूल की स्थापना और सभी बच्चों को एक स्कूल में पढ़ने की व्यवस्था हो, चाहे वो अधिकारियों के बच्चे हो या आम लोगों के। हमारी मांग ये भी है कि राज्य की सभी प्रखंडों में एक मॉडर्न सुपर मल्टी स्पेशल हॉस्पिटल का निर्माण हो, जहां गरीब, मध्यम वर्ग और अमीर एक साथ इलाज करा सके। श्री सिंह ने डेहरी में पत्रकारों से किरहींडी की घटना पर बात करते हुए सरकार पर जमकर हमला बोला! उन्होंने कहा कि जिस तरह से सवर्ण के एक बेटे की सरेआम दलितों द्वारा हत्या कर दी जाती है और उसका कोई सुध लेने नही आता है वही अगर किसी दलित के साथ ऐसी घटना हुए रहती तो अभी तक सरकारी सुविधा, sc/st के तहत केस दर्ज कर दिया जाता! आखिर क्या गलती था उस आदर्श सिंह जी सासाराम में एक पान का दुकान चलकर अपना जीवन यापन कर रहा था! इसी तरह से आज सवर्ण उपेक्षा के शिकार हो रहे है! अब समय आ गया है कि अपने हक और अधिकार के लिए हमे एकजुट होना ही पड़ेगा!

रोहित सिंह रैकवार ने कहा कि स्वर्ण समाज के आजादी की लड़ाई है यह राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा जिसमे युवाओं का भरपूर समर्थन प्राप्त हो रहा है! हमारे पूर्वजों ने देश के नवनिर्माण के लिए अपना लहू बहाया है. भले ही देश की सत्ता में हमारी भागीदारी सिमित हो किंतु देश के सीमाओं पर चौड़े सीने वाले जो सपूत देश की सरहदों के लिए गोली खाने को खड़े हैं उन छातियों में एक छाती हमारे घर का जरूर है! वर्तमान में देश में सवर्णों के खिलाफ सत्ता और विपक्ष के द्वारा जो साजिश की जा रही है उसके परिणाम काफी घातक होने वाले है! एससी एसटी एक्ट के बहाने पहले ही स्वर्णो को दरकिनार किया जा चुका है! सामान्य वर्ग के लोगों के प्रति तुगलकी फरमानो का दौर जारी है हमारी गरीबी हमारी विपन्नता इनको नजर नही आ रही. देश के नवनिर्माण में सवर्णों के योगदान को नजरअंदाज कर देश के हुक्मरान वोट बैंक की राजनीति के तहत हमारे खिलाफ सुनियोजित साजिश में लगे हुए हैं अगर इस अन्याय के खिलाफ सभी गोलबंद नहीं हुए तो वह दिन दूर नहीं जब आपको इस देश में दोयम दर्जे की नागरिकता प्रदान कर दी जाएगी और आप मताधिकार के योग्य भी नहीं रह पाएंगे!

स्वर्ण समाज के आजादी की लड़ाई है राष्ट्रीय समान अधिकार यात्रा रोहित सिंह रैकवार यह कहते हुए 25 फरवरी 2019 को ऐतिहासिक लड़ाई की पहले पड़ाव पर सब पहुँचे। इस मौके विक्की सिंह परमार, विशाल प्रताप सिंह, उपेन्द्र कुमार सिंह, शत्रुघ्न प्रसाद सिंह, मिथलेश कुमार सिंह, अनिल कुमार सिंह, सुनील कुमार सिंह, राकेश रंजन, मयंक कुमार, प्रिंस कुमार, मुन्ना सिंह, मन्नू कुमार, प्रकाश कुमार, सोनू कुमार, विनीत कुमार के साथ सैकड़ो लोग शामिल हुए।

27-Dec-2018 06:16

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology