17-Oct-2019 06:23

जाप (लो) पप्‍पू यादव के कचरा उठाओ अभियान से राज्‍य सरकार में हड़कंप

प्रशासनिक लापरवाही के बाद खुद ही पटना की सड़कों से कचरा उठाने निकले पप्‍पू यादव, तो पुलिस ने की रोकने की कोशिश

पटना, 17 अक्‍टूबर 2019 : राजधानी पटना में बाढ़ और जलजमाव के बाद हर तरफ कचरा ही कचरा नजर आ रहा है। प्रशासन की ओर से हो रही लापरवाही और लोगों की परेशानी को देखकर जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह पूर्व सांसद पप्पू यादव खुद ही सफाई के लिए सड़क पर उतर आए। इस दौरान उन्‍होंने हाथ में बेलचा और फावरा लेकर पटना के गोला रोड व आर पी एस मोड़ कॉलोनी के इलाकों में कचरे की सफाई की और कचरे को डंपिंग वाले स्‍थान पर डंप किया। सफाई के बाद उन्‍होंने उन इलाकों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किए।

इससे राज्‍य सरकार के प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया और पप्‍पू यादव को सफाई अभियान को बाधित करने के लिए पटना शहर के चार थानों की पुलिस पहुंचकर उनके द्वारा चलाए जा रहे सफाई कार्यक्रम को अवरोध किया गया। उन्‍हें पुलिस द्वारा जबरन रोका गया एवं राजीव नगर थाने ले जाकर ट्रैक्टर चलाने सवाल को लेकर ड्राइवर लाइसेंस के नाम पर जुर्माना चालान काटा गया, जबकि पूर्व सांसद के पास L M V ड्राइविंग लाइसेंस साथ में था। जुर्माना चालान यह कह कर काटा गया कि HMV लाइसेंस नहीं है, जबकि थाने की पुलिस को लाइसेंस चेक करने का अधिकार नहीं है।

पप्‍पू यादव के इस अभियान से सरकार एवं प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचने की वजह यह थी कि पूर्व सांसद शहर का कचरा अधिकारियों एवं सत्ताधारी दल के नेताओं के घर पर कचरा फेंकने आ रहे हैं। इसको लेकर पटना पुलिस एवं प्रशासन काफी देर तक परेशान रही। बाद में पप्पू यादव ने कहा कि पटना को नर्क से बदतर स्थिति पैदा करने वाले मंत्री एवं नेताओं के घर पर जब कचरा पड़ेगा, तब उन्हें कचरे के बदबू का पता चलेगा। यह नरक निगम (नगर निगम) की लापरवाही का नतीजा है। वहीं, उन्होंने पटना की जनता से आह्वान किया जो भी ट्रैक्टर-ट्रॉली, जेसीबी मालिक अथवा पटना का कोई भी नागरिक या युवा अपने मोहल्ले का कचरा उठाकर उसे गंतव्य स्थान पर फेंकेगे, उन्‍हें हमारी पार्टी प्रति ट्रैक्टर के हिसाब से 500 की राशि से पुरस्कृत करेगी। सांसद ने कहा कि 4 जेसीबी एवं 20 ट्रैक्टर से लगातार हम पटना के कचरा को उठाकर रोजाना सफाई कार्यक्रम चलाएंगे। कल हम मंदिरी सफाई अभियान चलायेंगे।

गौरतबल है कि कचरा उठा सफाई कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, प्रदेश महासचिव अरुण कुमार सिंह, संदीप सिंह समदर्शी, पार्टी के जिला अध्यक्ष नवल किशोर यादव, प्रदेश महासचिव निरंजन यादव, महानगर अध्यक्ष दिलीप कुमार, छात्र के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद, प्रदेश महासचिव अरविंद यादव, मोनू कुमार, निशांत कुमार, आदित्य मिश्रा, युवा के राष्ट्रीय महासचिव जेडी यादव, रमाकांत कुमार स्थानीय निवासी राजेश सिंह, मधुसूदन प्रसाद सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सफाई कार्यक्रम में भाग लिया। वहीं, नालंदा जिले के निवासी राजू दानवीर के नेतृतव में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी की सदस्‍यता ली।

17-Oct-2019 06:23

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology