11-Jul-2018 10:26

छपरा में डबल डेकर पुल के लिए नीतीश कुमार को धन्यवाद : रूढ़ी

छपरा को मिला अनेकों योजनाओं का लाभ और सड़कों के विकास में नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री का छपरा की जनता शुक्रिया अदा करती हैं।

छपरा में डबल डेकर पुल के शिलान्यास के पूर्व संध्या पर छपरा से सांसद राजीव प्रताप रूडी अमनौर के पूर्व जदयू विधायक कृष्ण कुमार सिंह उर्फ मंटू सिंह जदयू नेता शैलेंद्र प्रताप ने आज पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भेंट कर उन्हें सारण की जनता की तरफ से बधाई दी।

राज्य के पहले डबल डेकर फ्लाईओवर की आधारशिला 11 जुलाई को रखेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।साथ ही राज्य उच्च पथ संख्या 90 का भी होगा लोकार्पण छपरा को कुल 916 करोड़ रुपये की सौगात मिली है केंद्रीय सड़क निधि से गांधी चैक से नगरपालिका चैक के बीच डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण किया जायेगा. इसके लिए लगभग 411 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है. बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की ओर से बनने वाले इस फ्लाईओवर का निर्माण जून, 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य है.न्यूनतम भू-अर्जन को ध्यान में रखते हुए चैक की दोनों ओर उपलब्ध सरकारी भूखंड पर इसे विस्तारित किया गया है.

बिहार स्टेट हाइवे प्रोजेक्ट टू के तहत छपरा और गोपालगंज के बीच निर्मित राज्य उच्च पथ संख्या 90 का लोकार्पण होगा. यह सड़क गोपालगंज जिले के मोहम्मदपुर (नेशनल हाइवे 101) से शुरू होकर एनएच-19 पर बाजार समिति के पास छपरा को जोड़ेगा.

64.71 किमी लंबी इस सड़क के निर्माण पर 504.99 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। सात मीटर चैड़ी इस सड़क की दोनों ओर ढाई ढाई मीटर का पथ परत है. इसके बनने से एक ओर जहां छपरा के करणकुदरिया, राजापट्टी गोला, डुमरसन, बंगरा, चैनपुर, मशरख, हनुमानगंज, सरवारा, इसुवापुर, गौरा, नगरा, खैरा, चंचैरा, मिथवलिया व छपरा बसावट का संपर्क बनेगा, तो दूसरी ओर गोपालगंज जिले के मोहम्मदपुर, कटैयाखास, टेकनिवास, के सोगौरा, बहदुरा, खैरा आजम, बनकट्टी, शंकरपुर, महुआ, दिघवा, बसहां, राजापट्टी कोठी व अलेपुर का जुड़ाव होगा. इस सड़क से एनएच 28 का एनएच 19 व 102 से संपर्क स्थापित होगा।

11-Jul-2018 10:26

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology