06-Jun-2018 06:40

केंद्र की योजना के नाम पर ठगी कर गये भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और हाजीपुर विधायक सरंक्षण देते रहे

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के डर ने यह साबित कर दिया कि हाजीपुर विधायक अवधेश कुमार धाम के विधायक हैं। हाजीपुर विधायक का सारा काम काज आज भी देखते हैं नित्यानंद राय। नित्यानंद राय ने एक बार फिर किया हजीपुर की जनता को एकबार फिर किया ठगने का काम।

भाजपा के लगभग हाजीपुर के कार्याकर्ताओं का कहना है कि नित्यानंद राय सिर्फ़ सांसद नहीं हैं, वह हाजीपुर के विधायक भी हैं और कुछ समय पहले ही बिहार का प्रदेश अध्यक्ष भी बनाये गये। मजेद्दार बात है कि लोकतंत्र की हत्या करने में वैशाली के ही सांंसद और विधायक सबसे आगे हैं। लोकतंत्र की धरती का नाम लेकर ही आगे निरंतर बढ़ रहे हैं लेकिन वैशाली के प्रति कोई जिम्मेवार नहीं। लंबे समय से यह बातें सामने आती रही हैं कि हाजीपुर में कोई भी अपराध होता हैं तो केंद्र बिंदु राजनेता ही रहे हैं। जमीन हथियाने की बातें हो या जमीन के नाम पर हत्या यह अब आम बात सी हो गई हैं। अब जिला से बाहर का स्थान प्राप्त करने में सफल हाजीपुर के पूर्व विधायक नित्यानंद राय का क्षेत्र भी बड़ा हो गया। हाजीपुर का विकास अवरोध करने में इन महाशय का योगदान बड़ा हैं। हाजीपुर के किसी भी बड़े व्यापारीयों के साथ उनकी हिस्सेदारी स्पष्ट नजर आता हैं।

ज्ञान हो कि एक बार फिर डर से भारत सरकार की योजनाओं को लागू कराने का डरामा रचा गया। बता दें कि वैशाली जिले के हाजीपुर प्रखंड हिलालपुर पंचायत चकमकरंद हॉल्ट के समीप बथुआ गाछी में केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का उद्घाटन उजियारपुर सांसद सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के द्वारा किया गया। इस शिविर में हाजीपुर विधायक अवधेश कुमार सिंह भी शामिल हुए। इस शिविर में उज्ज्वला योजना, स्वास्थ्य बीमा योजना, बैंक से संबंधित योजना, के साथ-साथ एक दो और योजनाओं का भी नाम लिया गया। जिसमें दो चार लोगों को गैस कनेक्शन आदि दिया गया। जिसकी सुविधा यह शिविर 2 दिन के लिए लगाया गया है। इसी 2 दिन में पंचायत के लोग शिविर में योजनाओं का लाभ ले सकते हैं। इस शिविर को सफल बनाने में पंचायत प्रतिनिधियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। हिलालपुर पंचायत के के मुखिया पति लालबाबू पासवान, सरपंच पति रंगलाल पासवान, उपमुखिया मनु मिश्रा सहित पंचायत स्तरीय वार्ड स्तरीय जनप्रतिनिधि शामिल थे। यह शिविर ठेके पर ही नजर आई। जैसे ठेके पर सांसद, ठेके के मुखिया, सरपंच आदि के साथ पतियों का बोल बाला रहा है।

जब नियत में ही खोट हो, तो धरातल पर काम होना तो दूर की बात हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह ही पुरी भाजपा के सांसद और विधायक फेंकने और झूठ बोलने से परहेज़ नहीं करते हैं। इधर मिली जानकारी के अनुसार पता चला कि ठेके के सांसद के जाते ही ठेके पर आये सभी प्रकार की योजनाओं के स्टाँल वाले भी विदाई समारोह में शामिल हुए। ग्रामीणों ने बताया कि नित्यानंद राय और अवधेश कुमार के जाते ही कुछ ही देर बाद धीरे धीरे सारे योजनाएँँ वाले स्टॉल संचालक धीरे धीरे स्टॉल छोड़कर चले गए। जिसे साफ-साफ फोटो में नजर आता है।कहा गया कि उजियारपुर सांसद नित्यानंद राय, हाजीपुर विधायक अवधेश कुमार सिंह का पंचायत स्तरीय विकास से संबंधित एक अच्छी शिविर का आयोजन का उद्घाटन किया और योजना से संबंधित लोगों स्टॉल संचालकों ने जनप्रतिनिधियों का सम्मान नहीं किया और जाने के कुछ ही देर बाद अपना-अपना स्टॉल बंद कर चले गए और इस शिविर में किसी भी तरह का शिविर संचालक और व्यवस्थापक की रूचि कहीं नहीं देखा गया।

ग्रामीणों में जो भाजपा के नजदीकी है उन्होंने बताया कि यह कोई नई बात नहीं हैं। नित्यानंद राय आज के मास्टर नहीं है आज तो और बड़े स्तर पर पहुँच चुके हैं। लोगों ने बताया कि यह सुनियोजित ढंग है कि फोटों खिंचाई जाए और आगे बढ़े। कौन हिम्मत करेंगा नित्यानंद राय से कि रह ड्रामा क्यों ? हाजीपुर का दुर्भाग्य है कि हाजीपुर में लोग आज साँस भी ले पाते हैं। ड्रामों में माहिर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को कोई हाजीपुर में ना नहीं कर सकता। यह स्पष्ट हो गया कि योजनाओं पर ठग्गी का सिर्फ मोदीजी ही नहीं करते, उनके जितने नुमाइंदे हैं इसके लिए प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं।

06-Jun-2018 06:40

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology