12-Dec-2019 11:12

काजू ग्राम सभा की अधर में लटकी भ्रष्टाचार की जॉच

विकास कार्यो में किये गये हेरा-फेरी की शिकायत ग्राम पंचायत के सदस्य लवकुश ने मुख्यमंत्री से लेकर जिलाधिकारी से किया

कौशाम्बी। मूरतगंज विकास खण्ड के ग्राम पंचायत काजू के ग्राम प्रधान पद पर मनीषा देवी को ग्रामीणो ने चयन किया था लेकिन मनीषा के पति राममिलन ने ही अपनी पत्नी को धक्कामार कर ग्राम प्रधानी हथिया ली जबकि राममिलन सिचाई विभाग में नलकूप आपरेटर के पद पर कार्यरत है। सरकार के खाते से ग्राम पंचायत के विकास के लिए मिलने वाली रकम को प्रधानपति ने निकाल कर डकार लिया है।

जिससे गांव में विकास कार्य नही हो सका है। ग्राम पंचायत में विभिन्न योजनाओ में आने वाले सरकारी बजट को हेरा-फेरी कर कमीशन खोरी कर प्रधानपति लम्बे समय से डकार रहा है बार-बार शिकायत करने के बाद भी ग्राम प्रधान और उसके पति पर अधिकारियो ने कार्यवाही नही की है।

विभिन्न विकास कार्यो में किये गये हेरा-फेरी की शिकायत ग्राम पंचायत के सदस्य लवकुश ने मुख्यमंत्री से लेकर जिलाधिकारी से किया लेकिन शिकायत की जॉच के नाम पर शिकायती पत्र को अधिकारी टरकाते रहे आईजीआरएस संदर्भ संख्या- 40017419015407 पर शिकायत करने के बाद भी अधिकारियो ने शासन को टीम सदस्यीय टीम गठित करने की सूचना तो भेज दी लेकिन आज तक शिकायत का निस्तारण नही हो सका है

लोगो ने नलकूप आपरेटर के प्रधानी करने पर उसे बर्खास्त करने की मांग के साथ-साथ ग्राम पंचायत में हुए घोटाले के आरोपियो को जेल भेजने और सरकारी रकम में हेरा- फेरी कर रकम हडपने के मामले में वसूली की मांग फिर से की है।

12-Dec-2019 11:12

राजनीति मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology