18-Dec-2019 11:24

सेवा क्षेत्र में मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के साथ बड़ा कीर्तिमान स्थापित कर रही है चन्दौली पुलिस :- जे.पी

आपरेशन एवं लेन्स प्रत्यारोपण डा. आर. के ओझा जी के सहयोग से आर. के नेत्रालय महमूरगंज वाराणसी में कराया जायेगा।आज आर. के नेत्रालय में 7 मरीजों के मोतियाबिंद का आपरेशन एवं लेन्स प्रत्यारोपण भी हुआ

अपनी निष्ठा और संकल्प के कारण मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के साथ मिलकर चन्दौली पुलिस ने कम समय में ही पुलिस अधीक्षक चन्दौली श्री हेमन्त कुटियाल के नेतृत्व मे सेवा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण स्थान बना लिया है।नौगढ़ जैसे अति पिछड़े क्षेत्र में आज चन्दौली पुलिस शिक्षा,स्वास्थ्य, स्वावलंबन,समरसता के क्षेत्र में अनेक प्रकल्प संचालित कर रही है।एक ओर जहाँ प्रत्येक बुधवार और शनिवार को मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट के तत्वावधान में आयोजित होने वाले नेत्र शिविर के माध्यम से हजारों गरीब परिवार के आंखों के मोतियाबिंद का आपरेशन एवं लेन्स प्रत्यारोपण कराया गया है ।वही पुलिस ने स्किल डवलपमेन्ट कार्यक्रम के माध्यम से नक्सल प्रभावित क्षेत्र के हजारों बेरोजगारों को हुनरमंद बनाकर रोजगार पाने योग्य बनाया है ।

जिससे गरीबी और बेरोजगारी से जुझ रहे नौगढ़ क्षेत्र के लोंगों में भी एक उम्मीद की किरण जगी है। ये बातें कही सब इन्सपेक्टर श्री जे.पी यादव ने। मौका था कम्यूनिटी पुलिसिंग के अन्तर्गत मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के तत्वावधान में नौगढ़ थाना परिसर में आयोजित होने वाले निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर के आयोजन का।कार्यक्रम में अपना विचार व्यक्त करते हुए श्री सुमन सिंह ने कहा कि सेवा कार्य अनेक संस्थाएं करती हैं, किन्तु सेवा की आड़ में ज्यादातर संस्थाओं के कुछ स्वार्थ होते हैं।

उन्होंने कहा, यह पूरे भरोसे के साथ कहा जा सकता है कि प्रदेश में सेवा को सेवा के रूप में जमीन पर उतारने का कार्य मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट के साथ मिलकर चन्दौली पुलिस सार्थक कर रही है।मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री संजय कुमार सिंह ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का समाज के प्रति उत्तरदायित्व है। मनुष्य जीवन सिर्फ अपने लिए नहीं है। हमें अपने जीवन को सार्थक करना है तो हमें अपने जीवन को गरीबों एवं दीन दुखियों के प्रति समर्पित करना होगा। आज कैम्प में कुल 216 मरीजों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया।

जिनका आपरेशन एवं लेन्स प्रत्यारोपण डा. आर. के ओझा जी के सहयोग से आर. के नेत्रालय महमूरगंज वाराणसी में कराया जायेगा।आज आर. के नेत्रालय में 7 मरीजों के मोतियाबिंद का आपरेशन एवं लेन्स प्रत्यारोपण भी हुआ। शेष मरीजों को दवा तथा चश्मे का वितरण किया गया।शिविर का संचालन मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट के संयोजक श्री रिंकू विश्वकर्मा ने किया और आभार कैम्प प्रभारी श्री सुमन्त कुमार मौर्य ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रुप से , डा.अतुल शाहु जी,डा.राहुल प्रधान, डा.बन्दना जी,श्री प्रवीण नागर,श्री रमेश श्रीवास्तव, मुजक्किर रहमान, रामनिवास सिंह,दिलीप गुप्ता, नरेंद्र यादव, नखड़ू, जवाहिर प्रसाद, राम कुमार बाबा,श्री आर.के सिंह, गुड्डू भाई, लाल बाबा, कमलेश साव, रामशरन सिंह इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

18-Dec-2019 11:24

पुलिस मुख्य खबरें

समाचार भारत_दर्शन राजनीति खेल जुर्म शिक्षा चिकित्सा धर्म परम्परा व्यक्तित्व कला सम्मान फिल्म सामाजिक_संस्थान रोजगार कानून अर्थव्यवस्था समस्या पर्यावरण सैनिक पुलिस गांव शहर ज्योतिष सामान्य_प्रशासन जन_संपर्क छात्र_छात्रा
Copy Right 2020-2025 Ahaan News Pvt. Ltd. || Presented By : CodeLover Technology